जयंती पर बच्चों व शिक्षकों ने संविधान निर्माता को अर्पित किए श्रद्धा के पुष्प ..

इतना ही नहीं देश में कई स्थानों पर बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाएं भी स्थापित की गई हैं सभी प्रतिमाओं में बाबा साहब के हाथ में संविधान होती है. ऐसे में यह सहज ही समझा जा सकता है कि बाबा साहब का योगदान हमारे देश के लिए क्या था?







- विभिन्न विद्यालयों में आयोजित हुए कार्यक्रम
- भगवान महावीर को भी बच्चों ने किया नमन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर तथा भगवान महावीर की जयंती के मौके पर सदर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में विद्यार्थियों तथा शिक्षकों ने बाबा साहब तथा भगवान महावीर के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए महान विभूतियों के व्यक्तित्व तथा कृतित्व पर चर्चा की. मौके पर मौजूद शिक्षकों ने बताया कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर समाज के लिए वह उदाहरण है जिसे देखकर बच्चों को सीख लेनी चाहिए. 


उन्होंने बताया कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का बचपन अभावों में बीता था. बावजूद इसके उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने संघर्ष के बदौलत आज देश की नहीं बल्कि पूरे विश्व में संविधान निर्माता के रूप में विख्यात हैं. इतना ही नहीं देश में कई स्थानों पर बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाएं भी स्थापित की गई हैं सभी प्रतिमाओं में बाबा साहब के हाथ में संविधान होती है. ऐसे में यह सहज ही समझा जा सकता है कि बाबा साहब का योगदान हमारे देश के लिए क्या था?

उधर, बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती व महावीर जयंती को लेकर जिले भर में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. सांसद अश्विनी कुमार चौबे, सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी समेत तमाम जनप्रतिनिधियों ने भी बाबा साहब के पद चिन्हों पर चलने की अपील लोगों से की है.




















 














Post a Comment

0 Comments