ईसाई धर्मावलंबियों ने मनाया खजूर इतवार ..

ईसाई धर्मावलंबियों ने खजूर इतवार (पाम संडे) का त्यौहार मनाया. स्थानीय मसीह समाज के लोगों ने प्रभु यीशु मसीह के स्वागत में हाथों में खजूर की डालियां लेकर होशाना-होशाना बोलते हुए इस पर के अवसर पर खुशियां मनाई. 








- खजूर की डालियां लेकर प्रभु यीशु मसीह का किया गया स्वागत
- आयोजित हुए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम, मसीह समाज के लोग रहे मौजूद


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पीपरपांती रोड स्थित मेथाडिस्ट चर्च में ईसाई धर्मावलंबियों ने खजूर इतवार (पाम संडे) का त्यौहार मनाया. स्थानीय मसीह समाज के लोगों ने प्रभु यीशु मसीह के स्वागत में हाथों में खजूर की डालियां लेकर होशाना-होशाना बोलते हुए इस पर के अवसर पर खुशियां मनाई. मौके पर कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ.

इस बाबत जानकारी देते हुए अनिल जोंस ने बताया कि पूर्व में प्रभु यीशु मसीह का स्वागत यरुशलम में यहूदियों के द्वारा हाथ में खजूर की डालियां लेकर किया गया था. उसी परंपरा को ईसाइयों के द्वारा आज भी उत्सव के रूप में मनाया जाता है. बक्सर में भी यह परंपरा कई वर्षों से निभाई जाती हैं जिसमें तमाम लोग सपरिवार हिस्सा लेते हैं.बक्सर में भी यह परंपरा कई वर्षों से निभाई जाती है जिसमें तमाम लोग सपरिवार शामिल होते हैं. आज के कार्यक्रम में भी बुजुर्ग बच्चे तथा महिलाओं के साथ साथ नगर के तमाम लोग शामिल हुए.

इस मौके पर मैथोडिस्ट चर्च के पुरोहित एल आर तिमोथी, सचिव  सामसुन दयाल, कोषाध्यक्ष रामावती देवी, पास्टर जगदंबा, मनीष लाल, पास्टर सुजीत कुमार, विश्वनाथ प्रसाद, शैलबाला, बबलू शेखर, कमल मसीह, साहिल मसीह, सन्नी, वंदना कुमारी, कमल किशोर, मुक्तेश्वर प्रसाद, यूथ लीडर साइमन दयाल, नेहा कुमारी, प्रेरणा कुमारी, मालती कुमारी, रंजू, सोना लाल, प्रोमिला मैक्सटन, रॉबिन, रॉयल, नितिन बूटन कुमार, संजय कुमार, अभिषेक कुमार, डॉ रेचल, प्रिंसिपल रानी, प्रेम, राजकुमारी, मनोज कुमार, सूर्यवंती कुमारी, सरिता कुमारी, मुकेश कुमार सुरेश कुमार समेत तमाम लोग मौजूद रहे.




















 














Post a Comment

0 Comments