वीडियो : सिमरी बाजार समेत तीन जगहों पर लगी आग, लाखों रुपयों की संपत्ति स्वाहा ..

एक दुकान कपड़े की तथा दूसरी टेलरिंग की दुकान है. दोनों दुकानों में कैसे आग लगी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया लेकिन, आग इतनी प्रबल थी कि दुकान में रखें कपड़ों समेत तकरीबन पांच लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई.








- सिमरी बाज़ार में कपड़े तथा दर्जी की दुकान में लगी भीषण आग
- नियाजीपुर तथा सहियार गांव में भी गेहूं की फसल में जल कर हुई राख


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सिमरी बाजार समेत प्रखंड के विभिन्न इलाकों में शनिवार को हुई अगलगी के कारण लाखों रुपयों की संपत्ति का नुकसान हो गया. बाद में स्थानीय लोगों तथा फायर ब्रिगेड की टीम के द्वारा आग पर काबू पाया गया.

सिमरी बाजार में हुई घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी रफीक मियां तथा मोहम्मद मकसूद अंसारी की दुकानों में आग लगी थी. एक दुकान कपड़े की तथा दूसरी टेलरिंग की दुकान है. दोनों दुकानों में कैसे आग लगी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया लेकिन, आग इतनी प्रबल थी कि दुकान में रखें कपड़ों समेत तकरीबन पांच लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई.




इसके अतिरिक्त नियाज़ीपुर तथा सहियार गांव में खेतों से गेहूं की फसल की कटनी कर उसके बोझे खलिहान में रखे हुए थे, बताया जा रहा है कि दोनों जगहों पर तकरीबन 100-100 बोझे रखे हुए थे. अज्ञात कारणों से इन में आग लग गई. जब तक लोग आग पर काबू पाने का प्रयास करते तब तक फसल धू-धू कर जलते हुए राख में तब्दील हो गई.


400 लीटर क्षमता वाली अग्निशामक वाहन के भरोसे 20 पंचायत :

स्थानीय लोगों का कहना है कि सिमरी प्रखंड जिले का ऐसा इलाका है जहां प्रतिदिन अगलगी की घटनाएं होती हैं लेकिन, 20 पंचायतों के इस प्रखंड में आश्चर्यजनक रूप से फायर ब्रिगेड की केवल एक छोटी गाड़ी है, जिसकी क्षमता 400 लीटर पानी स्टोरेज की है. ऐसे में कई बार फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने के बावजूद भी अग्नि पीड़ितों को कोई लाभ नहीं होता क्योंकि, पानी तुरंत ही खत्म हो जाता है और फिर अग्निशामक दल के लोग हाथ खड़े कर लेते हैं.

वीडियो : 


















 














Post a Comment

0 Comments