थानों के मोबाइल फोन में इनकमिंग कॉल की सुविधा बंद, बढ़ी लोगों की परेशानी ..

दिन भर लोगों के द्वारा विभिन्न थानों के जियो नंबर पर कॉल किया जाता रहा लेकिन, कॉल नहीं मिला. बाद में पुलिस सूत्रों से यह ज्ञात हुआ कि एसपी कार्यालय से मोबाइल फोन का मासिक रिचार्ज नहीं कराया गया है जिसके कारण फोन बंद है हालांकि, मोबाइल फोन बंद होने पर थानाध्यक्षों के द्वारा भी रिचार्ज के लिए कोई तत्परता नहीं दिखाई गई. 







- गुरुवार सुबह से शुरू हुई समस्या देर रात तक रही जारी
- एसपी कार्यालय से रिचार्ज नहीं होने की कही गई बात


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के लोगों को गुरुवार को एक अजीब परेशानी का सामना करना पड़ा. दरअसल, विभिन्न थानों के जिओ मोबाइल नंबर पर कॉल नहीं लगने के कारण यह परेशानी सामने आई. दिन भर लोगों के द्वारा विभिन्न थानों के जियो नंबर पर कॉल किया जाता रहा लेकिन, कॉल नहीं मिला. बाद में पुलिस सूत्रों से यह ज्ञात हुआ कि एसपी कार्यालय से मोबाइल फोन का मासिक रिचार्ज नहीं कराया गया है जिसके कारण फोन बंद है हालांकि, मोबाइल फोन बंद होने पर थानाध्यक्षों के द्वारा भी रिचार्ज के लिए कोई तत्परता नहीं दिखाई गई. रिचार्ज नहीं होने के कारण नगर थाने औद्योगिक थाने, मुफस्सिल थाने समेत जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के लोग परेशान रहे. फोन करने पर लोगों को केवल एक ही संदेश सुनाई दे रहा था कि "इस नंबर पर इनकमिंग कॉल की सुविधा उपलब्ध नहीं है.."





सुबह से शुरू हुई यह समस्या गुरुवार की देर रात तक बनी रही. नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी पिन्टू कुमार ने बताया कि स्टेशन रोड में एक अज्ञात व्यक्ति गिरा हुआ था इस बात की सूचना देने के लिए नगर थाने के जिओ नंबर 6207926809 पर फोन किया गया लेकिन फोन नहीं लगा. बाद में  थाने के बीएसएनएल नंबर 9431822335 पर फोन मिलाया और पुलिस को सूचना दी गई.  


लोग बताते हैं कि जिओ नंबर आसानी से लग जाता है. ऐसे में अधिकांश लोगों ने बीएसएनल का नंबर अपने मोबाइल से डिलीट भी कर दिया है. संभवत: बीएसएनल फोन कि नेटवर्क में सदैव बनी रहने वाली परेशानियों को लेकर ही राज्य मुख्यालय के द्वारा बीएसएनल के साथ-साथ जिओ के नंबर भी दिए गए थे. 

इस समस्या का हल कब तक निकाला जाएगा तथा थाने के मोबाइल फोन पुनः कब से चालू हो जाएंगे इस बात की जानकारी लेने के लिए हमने एसपी नीरज कुमार सिंह के सरकारी मोबाइल नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन, फोन नहीं उठाने के कारण उनका पक्ष नहीं ज्ञात हो सका. बहरहाल, अपराध नियंत्रण के लिए सदैव अपनी तत्परता का बखान करने वाली पुलिस यह लापरवाही कहीं ना कहीं कई सवाल खड़े कर रही है? उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का निदान निकाला जाएगा.

















 














Post a Comment

0 Comments