नवविवाहिता की मौत, दहेज हत्या का लगा आरोप ..

लोगों ने विवाहिता द्वारा पंखा में लटक कर आत्महत्या करने कि सूचना मुरार पुलिस को दी थी. इसी बीच घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतका के पिता हरेंद्र यादव ने बुधवार की देर शाम दहेज के लिए अपनी पुत्री की हत्या पति समेत पांच नामजद लोगों के द्वारा किए जाने का आरोप लगाकर इस मामले में नया मोड़ ला दिया. 









- पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज, कई बिंदुओं पर जांच कर रही पुलिस
- मामला कोन्ही गांव का, हत्या को आत्महत्या का रूप देने का पिता ने लगाया आरोप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव में मंगलवार की रात एक नव विवाहिता की मौत हो गई. मामले में मृतका के मायके वालों का कहना है कि हत्या दहेज में मोटरसाइकिल और सोने की चेन के लिए दहेज लोभी ससुराल वालों द्वारा कर दी गई. इस मामले में बुधवार की देर शाम मृतका के पिता के लिखित आवेदन पर पति सिंटू यादव सहित सास, ननद, देवर और गोतिनी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. नव विवाहिता के पिता के अनुसार इस हत्या की घटना को ससुराल वालों के द्वारा आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई है. पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के उपरांत कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है.अचानक इस घटना में नया मोड़ आने के बाद इलाके में अनेकों तरह की चर्चाएं हवा में तैर रही है. 




सनद रहे कि मंगलवार की रात कोन्ही गांव निवासी विलर यादव के परिवार के लोगों ने विवाहिता द्वारा पंखा में लटक कर आत्महत्या करने कि सूचना मुरार पुलिस को दी थी. इसी बीच घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतका के पिता हरेंद्र यादव ने बुधवार की देर शाम दहेज के लिए अपनी पुत्री की हत्या पति समेत पांच नामजद लोगों के द्वारा किए जाने का आरोप लगाकर इस मामले में नया मोड़ ला दिया. 

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार अनुसार जगदीशपुर (भोजपुर) थाना क्षेत्र के बिमवां हरदियां गांव निवासी हरेंद्र यादव की बेटी प्रीति कुमारी की शादी पिछले ही साल हिंदू रीति रिवाज के अनुसार मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव निवासी बिलर यादव का पुत्र सिंटू यादव के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही नामजद लोगों के द्वारा दहेज में मोटरसाइकिल और सोने की चेन के लिए विवाहिता को अक्सर प्रताड़ित किया जाता था. इसकी सूचना विवाहिता के द्वारा अपने मायके वालों को लगातार दी जा रही थी. अंततोगत्वा मंगलवार की रात नामजद लोगों ने नवविवाहिता की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए कमरे के पंखे में शव को लटका दिया.

थानाध्यक्ष रविकांत प्रसाद ने बताया कि इस मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. संवाद भेजे जाने तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है.

















 














Post a Comment

0 Comments