संतों के सानिध्य में रेडक्रॉस के सहयोग से मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प का हुआ आयोजन ..

बताया कि कोरोना  काल के बाद इतनी बड़ी मात्रा में रक्तदान करने वाले संस्था के महान संत सेवकों बधाई दी के पात्र हैं. उन्होंने बताया कि पीड़ित मानवता की सेवा में रक्तदान कर निरंकारी समाज बहुत बड़ा संदेश दिया है.








- मौके पर मौजूद रहे विधायक तथा पुलिस अधिकारी
- पूरे भारतवर्ष में मनाया गया मानव एकता दिवस


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : संत निरंकारी मंडल, दिल्ली के अंतर्गत आज पूरे भारतवर्ष में मानव एकता दिवस के अवसर पर मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसी के अंतर्गत संत निरंकारी मंडल डुमरांव में भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी की सहायता से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

शिविर का उद्घाटन डुमरांव विधायक डॉ अजीत कुमार सिंह,  अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सह एएसपी राज, सोसाइटी के उपाध्यक्ष डा शशांक शेखर ,  रेडक्रॉस डुमरांव के पूर्व सचिव मोहन गुप्ता और निरंकारी मंडल बक्सर के संजोजक अजीत कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया.




सोसाइटी के उपाध्यक्ष डा शेखर ने बताया कि कोरोना  काल के बाद इतनी बड़ी मात्रा में रक्तदान करने वाले संस्था के महान संत सेवकों बधाई दी के पात्र हैं. उन्होंने बताया कि पीड़ित मानवता की सेवा में रक्तदान कर निरंकारी समाज बहुत बड़ा संदेश दिया है.


सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि रक्तदान शिविर में संक्रमण काल के बाद पहली बार भारी मात्रा में रक्त संग्रह हुआ कुल 126 यूनिट रक्त लोगों के द्वारा दिया गया. डॉ तिवारी ने कहा कि कार्यक्रम के सफल आयोजन में रेड क्रॉस की पूरी टीम का सराहनीय योगदान रहा.

इस मौके पर सेवादल संचालक सुरेंद्र कुमार, नरेंद्र कुमार पांडेय, रेडक्रॉस सदस्य डॉ अजय सिंह, मनीष कुमार शशि भगवान सिंह, जगजीवन राम, शंकर प्रसाद, मंजुला लता और प्रमिला देवी सहित हज़ारों की संख्या में सेवा दल के सदस्य थे.

रक्त दान करने के लिए महिला और पुरुष लाइन लगाकर खड़े थे. गजब का उत्साह था रक्तदान करने के लिए महिला और पुरुष दोनों में सेवा दल का स्लोगन था "मानव का रक्त नालियों में नही किसी की नाड़ियों में बहे.

















 














Post a Comment

0 Comments