बढ़ती महंगाई का राकांपा ने किया विरोध ..

किराए का निर्धारण नहीं होने के कारण ई-रिक्शा चालक मनमाना भाड़ा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली प्रति यूनिट देशभर में सबसे अधिक महंगी है. बावजूद इसके नगर में प्रीपेड मीटर लगाने के नाम पर दिनभर बिजली गायब रहती है. यहां तक कि न्यायालय के आदेश के बावजूद प्रीपेड मीटर लगाने के लिए बिजली काटने की धमकी दी जा रही है. 






- भगत सिंह पार्क में दिया गया एक दिवसीय धरना
- महंगाई के मुद्दे पर सरकार की जमकर हुई आलोचना


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के आह्वान पर शनिवार को भगत सिंह पार्क में महंगाई और सरकार की गलत नीतियों के विरोध में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डॉ सुभाष चंद्र ओझा ने की. इस दौरान बढ़ती महंगाई को नियंत्रित कर पाने में विफल रहने पर सरकार पर जमकर निशाना साधा गया.

मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष सह कोर कमेटी सदस्य विनोधर ओझा ने कहा कि महंगाई बढ़ने से हर आवश्यक वस्तु की कीमत काफी बढ़ गई है. रसोई गैस की दोगुने से भी ज्यादा हो गई कीमत ने रसोई का जायका बिगाड़ दिया है. आज किसानों को हार्वेस्टर से गेहूं कटवाना काफी महंगा पड़ रहा है, जिससे की खेती भी घाटे का सौदा साबित हो रही है. 


उन्होंने कहा कि इसे आश्चर्य नहीं तो और क्या कहेंगे कि चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल और डीजल की कीमतें 10 रुपये तक बढ़ गई हैं. दैनिक उपयोग में आने वाली हर सामग्री की कीमतें आसमान छू रही है.


मनमाना भाड़ा ले रहे हैं ई रिक्शा चालक कंपनी दे रही बिजली काटने की धमकी :

उधर, मौके पर मौजूद प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वेश्वर पांडेय ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से जहां विभिन्न सवारी गाड़ियों में चालक ज्यादा किराया वसूल रहे हैं वहीं, किराए का निर्धारण नहीं होने के कारण ई-रिक्शा चालक मनमाना भाड़ा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली प्रति यूनिट देशभर में सबसे अधिक महंगी है. बावजूद इसके नगर में प्रीपेड मीटर लगाने के नाम पर दिनभर बिजली गायब रहती है. यहां तक कि न्यायालय के आदेश के बावजूद प्रीपेड मीटर लगाने के लिए बिजली काटने की धमकी दी जा रही है. 

कार्यकारी जिलाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि देश में जो महंगाई लाई गई है, वह भाजपा के द्वारा ही लाई गई है क्योंकि, इसके पहले ना तो इतना महंगा सरसों तेल था और ना ही डीजल पेट्रोल भी पहले रसोई गैस की कीमत. जहां 450 रुपये प्रति सिलेंडर हुआ करती थी. वह अब 11 सौ रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. जिला उपाध्यक्ष मंजर हुसैन ने कहा कि महंगाई से जनता त्रस्त है. इस पर ग़ालिब की कविता सुना कर उन्होंने खूब तालियां बटोरी. उन्होंने कहा कि एंबुलेंस लेकर ट्रेन का किराया तक बढ़ गया है. ऐसे में आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है. 

जिला अध्यक्ष डॉ सुभाष चंद्र ओझा ने कहा कि सरकार तीन बातों के नाम पर आई थी, जिसमें उसने कहा था कि विदेशों से पैसा लाकर हर व्यक्ति को 15 लाख रुपया दिया जाएगा. भ्रष्टाचार खत्म कर दिया जाएगा और हर साल दो लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी लेकिन, यह सब बातें केवल जुमलेबाजी साबित हुई. धरने में शामिल लोगों में हरीश चंद्र शर्मा, महिला जिलाध्यक्ष पिंकी देवी, मंटू पांडेय, राजेश चौधरी, कन्हैया मुन्ना वर्मा, विक्की शर्मा, टिंकू कुमार, हामिद रजा खान समेत कई लोग मौजूद रहे.




















 














Post a Comment

0 Comments