नप कार्यपालक पदाधिकारी ने किया नगर भ्रमण, साफ-सफाई, रोशनी की व्यवस्था से लेकर अतिक्रमण पर जताई आपत्ति, दिए निर्देश ..

यह पाया गया कि मेन रोड महावीर मंदिर के सामने नाली का कचरा निकाल के मेन रोड पर तकरीबन एक सप्ताह से रखा हुआ है. इसके अलावा गुरुद्वारा गली बाजार की नाली तथा दुर्गा टॉकीज के बगल की गली एवं पार्क के पास की नाली की सफाई नहीं हुई है वहीं, गुरु सत्संग सभा के द्वारा सड़क पर ही नाली का पानी बहाया जा रहा है.




- नगर के वार्ड संख्या 19 में साफ-सफाई अतिक्रमण व रोशनी के प्रबंध का लिया जायजा
- मौजूद रहे नगर परिषद के तमाम पदाधिकारी, अभियंता तथा सफाई एनजीओ के प्रतिनिधि

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने मातहतों के साथ क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम में नगर परिषद के वार्ड संख्या 19 का भ्रमण किया, जहां उन्होंने नालियों की साफ-सफाई के साथ रोशनी के प्रबंध तथा जलापूर्ति संबंधित मामलों का अवलोकन किया.

उन्होंने बताया कि अवलोकन के क्रम में यह पाया गया कि मेन रोड महावीर मंदिर के सामने नाली का कचरा निकाल के मेन रोड पर तकरीबन एक सप्ताह से रखा हुआ है. इसके अलावा गुरुद्वारा गली बाजार की नाली तथा दुर्गा टॉकीज के बगल की गली एवं पार्क के पास की नाली की सफाई नहीं हुई है वहीं, गुरु सत्संग सभा के द्वारा सड़क पर ही नाली का पानी बहाया जा रहा है, ऐसे में उन्होंने सत्संग सभा को एक नोटिस देने का निर्देश दिया. तत्पश्चात उन्होंने दुर्गा टॉकीज के पास महात्मा गांधी बड़ी बाजार में कूड़े के अंबार को देखकर भी आपत्ति जताई तथा इसके साफ सफाई करने का निर्देश दिया. 



अपने भ्रमण के दौरान इओ ने पाया कि वार्ड संख्या 19 में सुनार गली मेन रोड में नाले की सफाई सही ढंग से नहीं हो रही है. ऐसे में उन्होंने डॉक्टर चुन्नीलाल के घर के समीप से लेकर दुर्गा सिनेमा तक पुनः नाली सफाई का कार्य करने का निर्देश दिया.

उधर, उन्होंने वार्ड के भ्रमण के दौरान अतिक्रमण के भी कई मामले पाए जिसमें प्रोफेसर महेश दत्त के घर के पास सड़क पर ईंट का टुकड़ा रख रखे जाने दुर्गा मंदिर के सामने भी ईंट का टुकड़ा रख सड़क का अतिक्रमण करने तथा दुर्गा मंदिर के बगल में ही नाले के ऊपर अतिक्रमण करने का मामला पाया. इसके साथ ही वार्ड नंबर 19 में खदान की जमीन के पास लाइट नहीं होने पर उन्होंने आपत्ति जताई और उसे जल्द ही दुरुस्त करने का निर्देश दिया. 


इसके साथ ही दुर्गा मंदिर से प्रोफ़ेसर महेश तक के घर होते हुए मेन रोड तक नाली पर स्लैब का निर्माण करने का निर्देश दिया. गुरुद्वारा गली में भी स्लैब निर्माण का कार्य, पार्क में शौचालय मरम्मत, लाइट की व्यवस्था तथा सुनार गली में भी नालियों के ऊपर स्लैब निर्माण का निर्देश दिया गया.

परीक्षण के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी के साथ-साथ नगर प्रबंधक असगर अली, प्रधान सहायक यशवंत सिंह, योजना सहायक संतोष केसरी, कर दरोगा नरसिंह चौबे, सहायक अभियंता प्रिया कुमारी, कनीय अभियंता महेंद्र राय, सफाई पर्यवेक्षक विजय चौरसिया, नवीन कुमार पांडेय तथा सफाई एनजीओ कृषि एजुकेशनल एंड सेवा संस्थान पटना, लखराज राधिका प्राइवेट लिमिटेड, छपरा तथा नगर परिषद के कर्मी शामिल थे.



















 














Post a Comment

0 Comments