डीएम के निरीक्षण में गायब मिले चिकित्सक समेत अस्पताल के सभी कर्मियों का वेतन बंद, कार्रवाई का निर्देश ..

उन्होंने मौके से ही सिविल सर्जन को फोन लगाया और शाम 5:00 बजे तक मामले की समीक्षा कर रिपोर्ट देने को कहा. उन्होंने कहा कि यह बताया जाए कि आखिर अस्पताल क्यों नहीं खोला गया था? 








- इटाढ़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे जिला पदाधिकारी
- प्रतिदिन सभी अस्पताल के चिकित्सकों की उपस्थिति की मांगी रिपोर्ट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई की गई, जिसमें इटाढ़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन अवरुद्ध करते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही करने का निर्देश सिविल सर्जन को दे दिया गया. दरअसल, जिला पदाधिकारी सुबह 9:30 बजे अस्पताल का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. वहां पहुंचने पर उन्होंने देखा कि अस्पताल के बाहर ही मरीज बैठे हुए हैं तथा अस्पताल के अंदर जाने पर ना तो कोई चिकित्सक और ना ही कोई चिकित्सा कर्मी देखने को मिला. इतना ही नहीं रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बंद था. 





बाद में उन्होंने मौके से ही सिविल सर्जन को फोन लगाया और शाम 5:00 बजे तक मामले की समीक्षा कर रिपोर्ट देने को कहा. उन्होंने कहा कि यह बताया जाए कि आखिर अस्पताल क्यों नहीं खोला गया था? साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि सिविल सर्जन प्रतिदिन जिले के सभी अस्पतालों के प्रभारियों से सुबह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग अथवा किसी भी तरीके से बात करेंगे और कर्मियों की उपस्थिति के संदर्भ में विवरण प्राप्त करते हुए सुबह 9:00 बजे तक यह रिपोर्ट डीएम को देंगे कि सभी चिकित्सक तथा चिकित्सा कर्मी अस्पताल में मौजूद हैं. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि समय-समय पर वरीय पदाधिकारियों के माध्यम से अस्पतालों का औचक निरीक्षण करवाते हुए और सप्ताह इसकी रिपोर्ट उन्हें सौंपी जाए. जिला पदाधिकारी की इस कार्रवाई के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप का माहौल कायम है.

















 














Post a Comment

0 Comments