स्कूल में परोसा गया बासी भोजन तो बच्चों ने किया बक्सर-चौसा मुख्य मार्ग को जाम ..

प्रदर्शन में शामिल बच्चों के साथ उनके अभिभावकों ने भी कहा कि मिड डे मील योजना सरकार की इतनी महत्वपूर्ण योजना है लेकिन, अधिकारियों का ध्यान नहीं होने के कारण इसमें भोजन की गुणवत्ता आदि का ख्याल नहीं रखा जा रहा.

 









- चौसा प्रखंड के मिश्रवलिया गांव के मध्य विद्यालय का है मामला
- जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा, मामले की कराई जा रही जांच


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां बच्चों के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल थे वहीं, जिले में विभिन्न विद्यालयों में इसका सीधा प्रसारण भी कराया गया. इसी बीच चौसा प्रखंड के मिश्रवलिया मध्य विद्यालय के बच्चे भोजन की गुणवत्ता को लेकर शिकायत करने लगे और इसको लेकर वह सड़क पर उतर प्रदर्शन में शामिल हो गए. बच्चों का कहना है कि मध्यान भोजन में उन्हें जो भोजन दिया जा रहा है वह बासी होता है तथा उसकी गुणवत्ता भी बेहद खराब होती है, जिसको खाने से वह बीमार भी हो जा रहे हैं. ऐसे में निश्चित रूप से प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए. प्रदर्शन में शामिल बच्चों के साथ उनके अभिभावकों ने भी कहा कि मिड डे मील योजना सरकार की इतनी महत्वपूर्ण योजना है लेकिन, अधिकारियों का ध्यान नहीं होने के कारण इसमें भोजन की गुणवत्ता आदि का ख्याल नहीं रखा जा रहा. बच्चों के द्वारा दिन के 11:30 बजे से तकरीबन डेढ़ घंटे तक बक्सर चौसा मुख्य मार्ग जाम रखा बाद में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के आश्वासन पर जाम को खत्म किया गया.






मामले में प्रभारी प्राचार्य आशा कुमारी ने बताया कि बच्चों ने भोजन की गुणवत्ता के शिकायत की है, वास्तव में भोजन की गुणवत्ता खराब है जिसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से भी कर दी गई है. उधर, जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उन्होंने तत्काल प्रभारी प्राचार्य से बात की तथा मौके पर अधिकारियों को भेजा है मामले की जांच कराई जा रही.














 














Post a Comment

0 Comments