छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने एक साथ मनाया हिंदू नववर्ष ..

चैत्र शुक्ल प्रतिपदा हिंदू नव वर्ष स्थानीय नगर के हरि जी के हाता स्थित एसओई कॉमर्स क्लासेज परिसर में उत्साह का माहौल में धूमधाम के साथ मनाया गया. इस दौरान छात्र-छात्राओं, शिक्षको, युवक एवं युवतियों ने हिंदू नववर्ष पर अपने उद्गार व्यक्त किए. 










- एसओई कॉमर्स क्लासेज में आयोजित हुआ हिंदू नव वर्ष पर कार्यक्रम
- कहा, हिन्दू नव वर्ष में होता है नव ऊर्जा का संचार 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शनिवार को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा हिंदू नव वर्ष स्थानीय नगर के हरि जी के हाता स्थित एसओई कॉमर्स क्लासेज परिसर में उत्साह का माहौल में धूमधाम के साथ मनाया गया. इस दौरान छात्र-छात्राओं, शिक्षको, युवक एवं युवतियों ने हिंदू नववर्ष पर अपने उद्गार व्यक्त किए. कार्यक्रम का शुभारंभ मां भारती के तैलचित्र के सामने मंत्रोच्चारण के साथ दीप प्रज्वलन सुधीर कुमार कीड़ा भारती, डॉ अभिषेक कुमार प्रवक्ता, डॉ संजय कुमार सिंह महर्षि विश्वामित्र योग एवं परामर्श संस्थान के निदेशक एवं योग शिक्षक ने संयुक्त रुप से किया. 




इस दौरान क्रीड़ा भारती के सुधीर कुमार ने कहा कि चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से नववर्ष का शुभारंभ होता है और हमारे जीवन में नई ऊर्जा का विकास होता है. डॉ अभिषेक ने कहा कि नववर्ष का आगमन से नए जोश के साथ भी काम करते हैं और आज ही से हिंदुओं के लिए नया सवेरा होता है वहीं, डॉ संजय सिंह ने कहा कि हिंदू नव वर्ष प्रकृति के साथ शुरू होता है. भारत के सभी युवाओं को रामनवमी पर पांच दीप जलाकर मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का जन्मदिन मनाए ताकि पूरा विश्व का ध्यान भारत के प्रति आकृष्ट हो. इस मौके पर उपस्थित शिक्षकों में दीपक कुमार, मोहित जायसवाल और श्रेया पाठक ने भी अपना विचार प्रकट किए. कार्यक्रम में तान्या कुमारी, रुचि, खुशी, लाडली, स्नेहा, पिंकी नेहा राहुल कुमार, अर्पित कुमार, रवि पटेल, प्रीति, प्रतिज्ञा आदि मौजूद थे.सभी को नववर्ष के अवसर पर मिठाई खिलाकर नव वर्ष का अभिवादन किया. इस दौरान स्कूली बच्चों ने नव वर्ष पर एकल और सामूहिक गान गाकर सभी का मन मोहा.














 














Post a Comment

0 Comments