नया कीर्तिमान स्थापित करेगा जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव : मंत्री

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही एक नया विश्व रिकार्ड बनाने की भी तैयारी है. अब तक 58 हजार राष्ट्रीय झंडे के साथ यात्रा करने का विश्व रिकार्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज है. इस बार एक लाख से ज्यादा तिरंगे के साथ यात्रा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा और अब यह रिकार्ड अपने देश के नाम होगा. 








- विजयोत्सव की तैयारी में डुमरांव पहुंचे मंत्री जीवेश मिश्रा ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस
- स्वतंत्रता संग्राम के अमर साधकों को विश्व पटल पर लाने की चल रही है तैयारी
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शनिवार को आरा के जगदीशपुर में आयोजित विजयोत्सव रैली में शत्रु देश पाकिस्तान के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने की योजना है. बाबू वीर कुंवर सिंह के मान सम्मान को बढ़ाने के लिए पार्टी द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. बिहार सरकार के श्रम संसाधन एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जीवेश मिश्रा ने शुक्रवार को स्थानीय नगर स्थित एक सभागार में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से इसकी जानकारी देते बताया कि यह कार्यक्रम अपने आप में ऐतिहासिक होने के साथ ही एक नया व‌र्ल्ड रिकार्ड बनाएगा, जिसे गिनीज बुक में दर्ज करने की तैयारी चल रही है. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं और महज चौबीस घंटे के अंदर गिनीज बुक में बिहार का नाम दर्ज किया जाएगा. 




उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनाई गई इस योजना के तहत आजादी की लड़ाई में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले ऐसे वीर जवानों को विश्व पटल पर लाया जाएगा जिन्हें अब तक गुमनाम रखा गया था और लोग उनके बारे में जानते तक नहीं थे. इसकी कवायद प्रारंभ कर दी गई है और ऐसी महान हस्तियों के बारे में विस्तार से पता लगाया जा रहा है. ऐसे रणबांकुरों को याद करने के लिए 1857 के पुरोधा बाबू कुंवर सिंह के जन्मोत्सव से बेहतर दूसरा कोई मौका नहीं हो सकता. इस अवसर पर केंद्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह कई राजनीतिक हस्तियां बाबू कुंवर सिंह की प्रतिमा पर जगदीशपुर में माल्यार्पण करेंगी. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही एक नया विश्व रिकार्ड बनाने की भी तैयारी है. अब तक 58 हजार राष्ट्रीय झंडे के साथ यात्रा करने का विश्व रिकार्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज है. इस बार एक लाख से ज्यादा तिरंगे के साथ यात्रा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा और अब यह रिकार्ड अपने देश के नाम होगा. 

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य विद्यांचल राय, ओम प्रकाश भुवन, विनोद राय और युवा मोर्चा के सोनू राय सहित कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिस तरह से कुंवर सिंह ने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ते हुए इतिहास बनाया था, उसी तरह मान सम्मान और कीर्तिमान स्थापित करने का काम जगदीशपुर (भोजपुर) की भूमि से होगा. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता रात दिन एक किए हुए हैं. शहर से लेकर गांव तक भाजपा कार्यकर्ता निमंत्रण पत्र देकर लोगों से इस कार्यक्रम में जुटने की अपील कर रहे है. इस दौरान दीपक यादव, शक्ति राय, सुनील सिद्धार्थ, अजय प्रताप सिंह, मनोज जायसवाल, राजू खरवार, गोल्डन पांडेय, मनोज पाठक, जनार्दन दुबे और राकेश ठाकुर सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

















 














Post a Comment

0 Comments