कोरान सराय थाने में इफ्तार का आयोजन, आपसी सद्भाव का दिया संदेश ..

कहा कि मालिक का हुक्म है, कि रोजेदारों को इफ्तार कराने वाल शख्सियत को खुदा उसके गुनाहों तथा गलतियों को माफ कर देता है और उसके रोजी रोटी में बरक्कत भी देता है. रमजान के महीने में रोजा स्वयं खुदा का दिया हुआ एक तोहफा है. इस माह में रोजा इफ्तार कराने वालो को खुदा अधिक शवाब देता है. 








- रोजेदारों ने मगरिब की नमाज पढ़कर हिंदू-मुस्लिम एकता की कायम की मिसाल
- इफ्तार पार्टी में मौजूद रहे आम व खास

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  अनुमंडल अंतर्गत कोरान सराय थाना परिसर में शुक्रवार की शाम दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया, जिसमे क्षेत्र के रोजेदारों ,गणमान्य लोगों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित करा कर हिंदू-मुस्लिम एकता का मिसाल कायम किया.




कोरान सराय थाना परिसर में इफ्तार पार्टी के आयोजन के माध्यम से आपसी मेल-मोहब्बत का पैगाम दिया गया. इफ्तार करने से पहले रोजेदारों ने मगरिब की नमाज पढ़कर आपसी मिल्लत और अमन चैन रखने की दुआ मांगी. इस अवसर काफी संख्या में मौजूद रोजेदारों ने कहा कि ईश्वर का फरमान है, कि हम सभी लोगों के शरीर में एक खून, एक जिस्म है, तो आपस मे मतभेद कैसा? हम सभी भारतवासी एक है और इसी तरह आपस में मोहब्बत का पैगाम देते रहेंगे. रोजेदारों ने कहा कि मालिक का हुक्म है, कि रोजेदारों को इफ्तार कराने वाल शख्सियत को खुदा उसके गुनाहों तथा गलतियों को माफ कर देता है और उसके रोजी रोटी में बरक्कत भी देता है. रमजान के महीने में रोजा स्वयं खुदा का दिया हुआ एक तोहफा है. इस माह में रोजा इफ्तार कराने वालो को खुदा अधिक शवाब देता है. रोजा इफ्तार से आपसी मिल्लत और मोहब्बत के पैगाम की तहजीब भी झलकती है. इसलिए इस माह में शबाब लेने के लिए लोगो को रोजेदारो के लिए दावत ए इफ्तार करना चाहिए.

इस अवसर पर एएसपी राज, एसडीओ कुमार पंकज, थानाध्यक्ष जुनैद आलम, मठिला मुखिया देवेंद्र सिंह, मुगांव मुखिया इंदल सिंह, असगर अली, पूर्व मुखिया अनिल चौबे, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सुमित गुप्ता, मोहन जी तिवारी, विजय यादव, सुरेंद्र सिंह अधिवक्ता और कोरान सराय सरपंच प्रतिनिधि संजय प्रसाद सहित काफी संख्या में रोजेदारों और गणमान्य लोगों सहित थाना के सभी पुलिस कर्मियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराई.

















 














Post a Comment

0 Comments