वीडियो : यूपी के बाद अब बिहार में भी चलने लगा बुलडोजर, बक्सर में हत्याकांड के फरार अभियुक्तों के घर जमींदोज ..

50 एकड़ जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चला रहा है. इस भूमि विवाद के कारण अब तक दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन लोगों की हत्या हो चुकी है. उसके बाद भी हिंसक टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा. पहले गांव में लगातार हो रही हिंसक झड़प को देखते हुए पुलिस कैंप भी स्थापित किया गया है.







- जमीनी विवाद को लेकर हुई हत्या मामले में फरार अभियुक्तों के विरुद्ध हुई कार्रवाई
- बगेन गोला थाना क्षेत्र के पोखराहा गांव में 50 एकड़ जमीन को लेकर हो चुकी है आधा दर्जन हत्याएं

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बक्सर बगेन गोला थाना क्षेत्र के चर्चित पोखरहा गांव में जमीनी विवाद को लेकर चल रही अदावद में हुई किशोर की हत्या मामले के फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने पर न्यायालय के आदेशानुसार पुलिस के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने मामले में पांच फरार अभियुक्तों के घरों पर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई के दौरान बुलडोजर चलवा दिया है. अब तक उत्तर प्रदेश में योगीराज में बुलडोजर काफी चर्चा में रहा है लेकिन, बिहार के बक्सर जिले में यह पहला मामला है, जब किसी मामले में फरार अभियुक्तों के घर पर बुलडोजर चलाया गया है. 




दरअसल, बगेन थाना क्षेत्र के पोखराहा गांव निवासी बैजनाथ पांडेय के 15 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार पांडेय को मुरार थाना के मनपा गांव में पिछले साल 9 जून की देर शाम गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था. मामले में 10 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था जिसमें से पांच अब भी फरार थे. 


एएसपी राज के मुताबिक मामले में फरार चल रहे बगेन गोला थाना क्षेत्र के पोखराहा गांव निवासी आधा दर्जन आरोपियों के घर पर न्यायालय के आदेश पर पुलिस के द्वारा इश्तिहार चस्पाया गया. इश्तिहार के माध्यम से पुलिस द्वारा फरार चल रहे आरोपितों को आखरी चेतावनी देते हुए उन्हें न्यायालय में अविलंब हाजिर होने को कहा गया था. इस चेतावनी के बाद बगेन थाना क्षेत्र के पोखराहा गांव निवासी उमाशंकर पांडेय नामक एक फरार अभियुक्त एक सप्ताह पूर्व चौगाई बाजार में गिरफ्तार हो गए थे लेकिन, अब भी पांच अभियुक्त विक्रमा पांडेय, विजय पांडेय, अजय पांडेय, राकेश राय और संजय राय  नामक अभियुक्त फरार चल रहे हैं. ऐसे में न्यायालय के आदेशानुसार सभी पांचों अभियुक्तों की संपत्ति कुर्क करते हुए घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई. हालांकि, इन अभियुक्तों पर पूर्व में शुभम के चाचा नंदू पांडेय की हत्या का आरोप है जिसमें पूर्व में भी इनके घरों की कुर्की की गई थी ऐसे में घर से कोई विशेष सामान नहीं मिला.

बुलडोजर चलने की बात सामने आने के बाद एक तरफ जहां स्थानीय लोगों की भी मौके पर जुट गई वहीं, दूसरी तरफ इलाके में भी चर्चाओं का बाजार गर्म है. लोगों का कहना है कि यदि फरार अभियुक्तों के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई होती रहे तो निश्चित रूप से अपराधियों के मन में कानून का भय व्याप्त हो जाएगा और अपराधिक घटनाओं पर लगाम भी लगेगी. मौके पर मुरार, कृष्णाब्रह्म तथा बगेन थाने की पुलिस भी मौजूद रही.

भाई का खाना लेकर गया था शुभम :

घटना के दिन समय शुभम वहां अपनी पोकलेन मशीन चलवा रहा था. मृतक शुभम पटना के इंटरनेशनल हाई स्कूल में मैट्रिक का छात्र था और काफी होनहार था. वह लॉकडाउन के समय में अपने गांव आया था लेकिन तब तक आपराधिक वारदात का शिकार हो गया. घटना के दिन वह अपने बड़े भाई और पोकलेन चालक का खाना लेकर मुरार थाना क्षेत्र के मनपा गांव गया हुआ था जहां हमलावरों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. उसे तीन गोलियां मारी गई थी, जिसके बाद घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई थी.

50 एकड़ जमीन के विवाद में खूब बहा है खून, आधा दर्जन लोगों की हो चुकी है हत्या :

बगेन गोला थाना क्षेत्र के पोखराहा गांव में श्रीकांत पांडेय और बैजनाथ पांडेय के बीच लगभग 50 एकड़ जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चला रहा है. इस भूमि विवाद के कारण अब तक दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन लोगों की हत्या हो चुकी है. उसके बाद भी हिंसक टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा. पहले गांव में लगातार हो रही हिंसक झड़प को देखते हुए पुलिस कैंप भी स्थापित किया गया है.

वीडियो : 
















 














Post a Comment

0 Comments