वीडियो : जनता दरबार के दिन ही पुलिस के सामने पब्लिक ने किया पथराव, रास्ता रोकने का आरोप ..

ऐसे में उन्हें बाहर निकलने में दिक्कत होती है. बारिश के दिनों में स्थिति और भी नारकीय हो जाती है. मामले को लेकर पुलिस से भी कोई मदद नहीं मिलती. गुरुवार को भी दबंगों ने एक बार फिर से रास्ते पर ईंट गिरा कर उसे अवरुद्ध कर दिया. इस बात की शिकायत पुलिस से भी करने पर कोई सहायता नहीं मिली.







- ब्रह्मपुर प्रखंड के हर हरनाथपुर गांव का है मामला
- अनुसूचित जाति जनजाति थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र का हरनाथपुर एक बार फिर चर्चा में है. कुछ महीनों पूर्व वहां रास्ते के विवाद को लेकर अनुसूचित जाति के लोगों ने स्थानीय लोगों को दबंग बताते हुए उन पर रास्ता रोकने का आरोप लगाया था. उस वक्त यह मामला काफी चर्चा में रहा था और इसको लेकर राजद विधायक तेज प्रताप यादव ने भी सरकार को घेरा था तथा सुशासन पर सवाल उठाए थे. 

यही मामला एक बार फिर सामने आया है, जिसको लेकर अनुसूचित जाति के लोग ऐसी स्थिति थाने में पहुंचे और प्राथमिकी दर्ज कराई. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्थानीय दबंग किस्म के लोगों ने एक बार फिर उनके आने-जाने का रास्ता रोक लिया है. विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई है. उनका यह भी आरोप है कि उन्हें पुलिस के सामने ही पीट दिया गया लेकिन, पुलिस ने कुछ नहीं किया. 

उधर, मामले में ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष का कहना है कि शनिवार को वह थाने में अंचलाधिकारी के साथ जनता दरबार में बैठे हुए थे. इसी बीच इस बात की जानकारी मिली पुलिस पदाधिकारियों को मौके पर भेजा गया लेकिन, दोनों पक्ष के लोग आपस में ही भिड़ गए और ईंट-पत्थर चलाने लगे. ऐसे में पुलिस वापस लौटना पड़ा.



घटना के संदर्भ में पीड़ितों का कहना है कि हरनाथपुर गांव में बाहर निकलने के लिए जो रास्ता है उस पर स्थानीय दबंग किस्म के लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है. ऐसे में उन्हें बाहर निकलने में दिक्कत होती है. बारिश के दिनों में स्थिति और भी नारकीय हो जाती है. मामले को लेकर पुलिस से भी कोई मदद नहीं मिलती. गुरुवार को भी दबंगों ने एक बार फिर से रास्ते पर ईंट गिरा कर उसे अवरुद्ध कर दिया. इस बात की शिकायत पुलिस से भी करने पर कोई सहायता नहीं मिली. 

शुक्रवार को इस बात को लेकर मारपीट हो गई और दूसरे पक्ष के लोगों के द्वारा उन्हें बुरी तरह पीटा गया जिसमें पुरुष के साथ महिलाएं घायल हो गई हैं. ऐसे में वह मामले को लेकर अनुसूचित जाति जनजाति थाने में पहुंचे हैं.

मामले में अनुसूचित जाति-जनजाति थानाध्यक्ष नंदू कुमार ने बताया कि मामला भूमि विवाद का है ऐसे ने आवेदन लेकर मामले की जांच शुरु कर दी गई है.

वीडियो :



















 














Post a Comment

0 Comments