रेडक्रॉस सोसाइटी की पुरानी कार्यकारिणी हुई भंग, 19 जून को होगा चुनाव ..

19 जून को अब चुनाव कराए जाने की भी तैयारी हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 में रेडक्रॉस की जिला शाखा का चुनाव हुआ था. मार्च 2022 में कार्यकाल खत्म होने के बाद चुनाव कराते हुए नई कमेटी का गठन किया जाना है.






- मार्च में ही पूरा हो गया था रेडक्रॉस समिति की पुरानी कार्यकारिणी का कार्यकाल
- 19 जून को एजीएम की बैठक में बक्सर अनुमंडल पदाधिकारी संपन्न कराएंगे चुनाव

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रेडक्रॉस की पुरानी कमेटी का कार्यकाल पूरा होने के बाद जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार उसे भंग कर दिया गया है. साथ ही 19 जून को अब चुनाव कराए जाने की भी तैयारी हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 में रेडक्रॉस की जिला शाखा का चुनाव हुआ था. मार्च 2022 में कार्यकाल खत्म होने के बाद चुनाव कराते हुए नई कमेटी का गठन किया जाना है.


जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्गत पत्र में बताया गया है कि वर्तमान में जिला पदाधिकारी रेडक्रॉस के अध्यक्ष का दायित्व संभालेंगे. वहीं, अनुमंडल पदाधिकारी उपाध्यक्ष जबकि सिविल सर्जन, जिला कल्याण पदाधिकारी, सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक, अग्रणी बैंक प्रबंधक एमवी कॉलेज के प्राचार्य तथा आइएमए के अध्यक्ष, रेडक्रॉस के सदस्य के तौर पर कार्य करेंगे जबकि, रेड क्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी वर्तमान में कार्यकारी सचिव की भूमिका निभाएंगे तथा वैकल्पिक व्यवस्था के तहत आवश्यकतानुसार रेडक्रास से संबंधित वित्तीय कार्यों का संचालन उपाध्यक्ष एवं कार्यकारी सचिव के संयुक्त हस्ताक्षर से होगा. राज्य स्तरीय बैठकों में रेडक्रॉस के कार्यकारी सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी जा सकेंगे. यह व्यवस्था रेडक्रॉस की नई कमेटी के गठन के बाद खत्म हो जाएगी. बताया जा रहा है कि 19 जून को एजीएम की बैठक के दौरान ही नई कार्यकारिणी का चुनाव एसडीएम की देखरेख में संपन्न होगा.


















Post a Comment

0 Comments