नगर परिषद के नवगठित वार्डों पर प्राप्त हुई कई आपत्तियां, 20 मई तक होगा निराकरण ..

प्रारूप का प्रकाशन कर दिया गया. इसके बाद दावा-आपत्ति लेने और उसके निष्पादन का काम शुरू हो गया था जो बुधवार को समाप्त हो गया. बताया जा रहा है कि वार्ड सीमांकन का काम पूरा होते ही चुनाव की प्रक्रिया आदि का रास्ता साफ हो जाएगा.




- नगर परिषद बक्सर में 42 व डुमरांव में अब 26 वार्ड, चौसा नगर पंचायत में 14 व ब्रह्मपुर में 13 है कुल वार्डों की संख्या
- अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में गठित समिति करेगी आपत्तियों का निराकरण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के बक्सर तथा डुमरांव अनुमंडल के नवगठित वार्डों के प्रारूप के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने का समय बुधवार को खत्म हो गया. बक्सर नगर परिषद के लिए जो नया परिसीमन बनाया गया है, उसके विरुद्ध नौ लोगों के द्वारा आपत्तियां दर्ज कराई गई हैं जबकि, डुमरांव में पांच लोगों ने परिसीमन पर आपत्ति दर्ज कराई है. सभी आपत्तियों पर अनुमंडल पदाधिकारी नेतृत्व में गठित समिति करेगी बक्सर में आपत्ति जताने वाले लोगों में निवर्तमान वार्ड पार्षद योगेश राय, राकेश कुमार सिंह, पुष्पा देवी, राकेश राय के साथ-साथ रामा शंकर गुप्ता, आनंद कुमार मिश्र, अशोक कुमार सिंह तथा अमर सिंह शामिल हैं वहीं, डुमरांव में वार्ड पार्षद सोनू राय के साथ ही आनंद राय राजकुमार राय आदि लोगों ने नए बदलाव पर आपत्ति जताई है. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आपत्तियों का निष्पादन की अवधि 20 मई तक निर्धारित की गई है.
बता दें कि जिले में नवगठित दो नगर पंचायतों चौसा और ब्रह्मपुर तथा बक्सर एवं डुमरांव नगर परिषद के लिए वार्ड का गठन कर दिया गया है. इसमें वार्ड संख्या के साथ उसकी आबादी और चौहद्दी का विवरण दिया गया है. इसके प्रारूप का प्रकाशन कर दिया गया. इसके बाद दावा-आपत्ति लेने और उसके निष्पादन का काम शुरू हो गया था जो बुधवार को समाप्त हो गया. बताया जा रहा है कि वार्ड सीमांकन का काम पूरा होते ही चुनाव की प्रक्रिया आदि का रास्ता साफ हो जाएगा. प्रारूप के मुताबिक बक्सर नगर परिषद क्षेत्र में 42 वार्ड, डुमरांव नगर परिषद में 36, ब्रह्मपुर में 13 वार्ड एवं चौसा नगर परिषद में 14 वार्डों का गठन किया गया है. 11 मई तक आपत्तियों की प्राप्ति की तिथि निर्धारित की गई थी जिसके बाद उनके निराकरण की अवधि 20 मई तक है. आपत्तियों पर विचार करने के बाद उस पर प्रमंडलीय आयुक्त का अनुमोदन 27 मई तक प्राप्त हो जाएगा. 30 मई तक अंतिम रूप से गठित वार्डों का जिला गजट में प्रकाशन करने के बाद 2 जून तक नगर आवास एवं विकास विभाग तथा राज्य निर्वाचन आयोग इस सूची को प्राप्त कर चुनाव की प्रक्रियाओं को शुरु करेगा.














 














Post a Comment

0 Comments