व्यवस्था से परेशान 70 लोगों ने जनता दरबार में डीएम से की शिकायत ..

जनता दरबार में कुल 70 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 40 राजस्व एवं भूमि सुधार से संबंधित, जिला अभिकरण, ग्रामीण विकास से पांच, जिला पंचायत शाखा से 3, जिला शिक्षा कार्यालय से 3, विद्युत शाखा एवं 14 अन्य विभागों से संबंधित आवेदन थे. 






- जिला स्तरीय जनता दरबार का किया गया था आयोजन
- मौजूद रहे विभिन्न विभागों के पदाधिकारी, डीएम ने दिया त्वरित कार्रवाई का निर्देश


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : राज्य मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों के आलोक में जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा जिला स्तरीय जनता दरबार का आयोजन शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में किया गया था. जिसमें संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे जनता दरबार में कुल 70 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 40 राजस्व एवं भूमि सुधार से संबंधित, जिला अभिकरण, ग्रामीण विकास से पांच, जिला पंचायत शाखा से 3, जिला शिक्षा कार्यालय से 3, विद्युत शाखा एवं 14 अन्य विभागों से संबंधित आवेदन थे. जिला पदाधिकारी ने सभी आवेदनों पर संज्ञान लेते हुए प्रत्येक आवेदन पर संबंधित पदाधिकारियों को नियमानुसार समयबद्ध त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.




जनता दरबार में पांडेय पट्टी में जलापूर्ति की व्यवस्था बेहतर नहीं होने कि एक शिकायत पर डीएम ने कार्यपालक पदाधिकारी को नियमानुसार व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. प्रधानमंत्री आवास में भुगतान को लेकर गड़बड़ी की शिकायत पर उन्होंने डीआरडीए निदेशक को मामले की जांच करने का आदेश दिया. नवानगर में अतिक्रमण की शिकायत पर उन्होंने नावानगर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया. 


कोरोना से मृत्यु के संदर्भ में प्राप्त आवेदन पर आपदा प्रभारी ने बताया कि संबंधित आवेदन पर कार्रवाई करते हुए विभाग को पत्र प्रेषित किया जा चुका है. ऐसे में डीएम ने उन्हें विभागीय निर्देश के आलोक में आगे की कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसके अतिरिक्त गांव में नाली के अतिक्रमण हटाने के मामले को लेकर उन्होंने डुमरांव नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया. साथ ही साथ अन्य सभी विभागों के पदाधिकारियों को यदि देश दिया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में अगले जनता दरबार में कृत कार्रवाई की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाए.
















Post a Comment

0 Comments