करुअज में जल निकासी को लेकर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास ..

कहना है कि पिछले कई वर्षों से यहां जल निकासी की समस्या को लेकर अक्सर विवाद होते रहता है. दरअसल, सड़क के एक ही तरफ से नाली बनाया गया है. नाली का पानी कब्रिस्तान के पास जाकर गिरता है, जिसको लेकर एक समुदाय के लोगों के द्वारा विरोध किया जाता है. इसी को लेकर मंगलवार की रात भी दोनों पक्ष के लोग आमने सामने आ गए थे.






- एसडीएम व एएसपी ने की त्वरित कार्रवाई, समझा-बझाकर कराया मामला शांत
- कसियां पंचायत के मुखिया को तत्काल सोख्ता बनाने का दिया गया निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : डुमरांव अनुमंडल क्षेत्र के करुअज गांव में मंगलवार की रात झमाझम बारिश के बाद हुई जल निकासी की समस्या को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने और मारपीट की सूचना मिलते ही अनुमंडल प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे. इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीएम कुमार पंकज और एएसपी राज ने दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक कर और उन्हें समझा-बुझाकर माहौल शांत कराया. देर रात तक हुई पंचायत के बाद जब माहौल शांत हुआ तो पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली.

घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात हुई जोरदार बारिश के बाद मुख्य सड़क पर जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो गई और लोगों के घरों में नालियों के पानी जमा होने लगा. इसके बाद कुछ लोगों के द्वारा पानी निकालने की कोशिश की गई. इस बात को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों के द्वारा विरोध किया गया. विश्वत सूत्रों की माने तो इस दौरान दो पक्षों के बीच मारपीट भी हुई है. इस बात की जानकारी मिलते ही तत्काल डुमरांव के साथ ही कोरानसराय, सिकरौल तथा नावानगर थानों की टीम पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया.

विवाद के बाद दोनों समुदाय के साथ हुई बैठक में पुलिस प्रशासन के द्वारा कसियां पंचायत के मुखिया भरत तिवारी को तत्काल विकल्प के तौर पर सोख्ता बनाने की जिम्मेदारी सौपी गई. ग्रामीण सूत्रों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से यहां जल निकासी की समस्या को लेकर अक्सर विवाद होते रहता है. दरअसल, सड़क के एक ही तरफ से नाली बनाया गया है. नाली का पानी कब्रिस्तान के पास जाकर गिरता है, जिसको लेकर एक समुदाय के लोगों के द्वारा विरोध किया जाता है. इसी को लेकर मंगलवार की रात भी दोनों पक्ष के लोग आमने सामने आ गए थे.

कहते हैं एएसपी :

बरसात के दौरान नाली के पानी की निकासी को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे. सूचना मिलते ही इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों पक्ष के लोगों को समझा-बुझाकर माहौल शांत करा दिया गया है.

राज
एएसपी सह एसडीपीओ




















Post a Comment

0 Comments