संघमित्रा एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश नाकाम ..

दानापुर नियंत्रण कक्ष को सूचना दी गई जिसके बाद अप में आ रही संघमित्रा एक्सप्रेस को को चौसा स्टेशन पर ही रोक दिया गया. बताया जा रहा है कि चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. मामले में दिलदारनगर आरपीएस के द्वारा अज्ञात और सामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है.


 






- बीती रात असामाजिक तत्वों ने गहमर रेलवे स्टेशन के समीप पटरी पर रख दिया था लोहे का टुकड़ा
- मामले में असामाजिक तत्वों के विरूद्ध दर्ज कराई गई है प्राथमिकी


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर-डीडीयू रेलखंड पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब गहमर रेलवे स्टेशन के पास संघमित्रा एक्सप्रेस डीरेल होते-होते बची दरअसल, दानापुर मंडल के नियंत्रण कक्ष में सूचना मिली थी कि गहमर रेलवे स्टेशन के पश्चिम रेलवे पटरी पर दो जगह पुराना रेल पटरी (लोहे का स्लीपर) रखा हुआ है. किसी असामाजिक तत्व ने 12296 संघमित्रा एक्सप्रेस को डीरेल करने की कोशिश की थी. संयोग यह रहा कि डाउन लाइन पर आ रही 13202 राजेंद्र नगर एक्सप्रेस के पायलट ने यह देख लिया और तुरंत इसकी जानकारी गहमर रेलवे स्टेशन प्रबंधक को दी. वहां से दानापुर नियंत्रण कक्ष को सूचना दी गई जिसके बाद अप में आ रही संघमित्रा एक्सप्रेस को को चौसा स्टेशन पर ही रोक दिया गया. बताया जा रहा है कि चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. मामले में दिलदारनगर आरपीएस के द्वारा अज्ञात और सामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन के पश्चिम अप लाइन पर पटरी पर एक मीटर लंबे लोहे के टुकड़े रखे रखे हुए थे उसी वक्त डाउन लाइन में 13202 कुर्ला राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन गहमर रेलवे स्टेशन के लिए रात 9:45 पर पहुंची. तभी ट्रेन के पायलट की नजर अप रेलवे पटरी पर रखे गए रेल पटरी के लोहे के टुकड़ों पर पड़ी. तुरंत ही उन्होंने इस बात की सूचना गहमर रेलवे स्टेशन प्रबंधक को दी. इसके बाद दानापुर नियंत्रण कक्ष को सूचना देते हुए आनन-फानन में संघमित्रा एक्सप्रेस को चौसा रेलवे स्टेशन पर रात 9:54 पर रोक दिया गया. वहीं सूचना मिलने के उपरांत दिलदारनगर से आरपीएफ उप निरीक्षक ललन यादव तथा नवीन कुमार भी मौके पर पहुंचे और अब रेलवे पटरी से लोहे के टुकड़े को हटाया गया, जिसके बाद चौसा में खड़ी संघमित्रा एक्सप्रेस को आगे की ओर रवाना किया गया. दिलदारनगर आरपीएफ के उप निरीक्षक नवीन कुमार ने बताया कि अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.






















 














Post a Comment

0 Comments