बैंकिंग एसोसिएशन स्थापना दिवस पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ..

बताया कि स्थापना दिवस के मौके पर हम लोग इस तरह का कार्य कहीं ना कहीं आयोजित करते हैं. इस बार हमारे सहयोगी कल्याणी हर्बल के राजन तिवारी के सहयोग से यह कार्यक्रम बक्सर में किया गया इस कार्यक्रम का मकसद हमारे यूनियन को मजबूती प्रदान करना एवं अपने यूनियन के बैनर तले एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर लोगों को लोगों के बैंकों के प्रति अच्छा संदेश देना था.  

 




 


- जिले के प्रसिद्ध चिकित्सकों द्वारा दिया गया निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श  
- दवाओं के वितरण के साथ ही की गई निःशुल्क जांच 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :ऑल  इंडिया बैंकिंग एसोसिएशन के 72 वें स्थापना दिवस के मौके पर केनरा बैंक के तत्वाधान में नगर के सोहनी पट्टी स्थित गणेश मैरिज हॉल में एक नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. इस आयोजन के दौरान प्रसिद्ध चिकित्सकों के द्वारा न सिर्फ रोगियों को परामर्श दिया गया  बल्कि जांच के साथ ही दवाओं का भी नि:शुल्क वितरण किया गया. चिकित्सक के रूप में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ ए डी उपाध्याय, उदर रोग विशेषज्ञ वैद्य डॉ जय प्रकाश मिश्रा चर्म रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुरेंद्र शर्मा के द्वारा साथ ही साथ इस कार्यक्रम का उद्घाटन के लिए पटना से चलकर आए केनरा बैंक के एआइबीए जॉइंट सेक्रेटरी अनिरुद्ध कुमार एवं   केनरा बैंक के स्टेट सेक्रेटरी मुकेश कुमार के द्वारा किया गया इसके पूर्व बैंक में झंडोतोलन भी  किया गया. 

स्वास्थ्य शिविर के बारे में जानकारी देते हुए मुख्य शाखा प्रबंधक अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि स्थापना दिवस के मौके पर हम लोग इस तरह का कार्य कहीं ना कहीं आयोजित करते हैं. इस बार हमारे सहयोगी कल्याणी हर्बल के राजन तिवारी के सहयोग से यह कार्यक्रम बक्सर में किया गया इस कार्यक्रम का मकसद हमारे यूनियन को मजबूती प्रदान करना एवं अपने यूनियन के बैनर तले एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर लोगों को लोगों के बैंकों के प्रति अच्छा संदेश देना था.  केनरा बैंक यूनियन के स्टेट सेक्रेटरी मुकेश कुमार ने भी कहा बैंकिंग सिस्टम  में होने वाली कर्मचारी और ग्राहकों के बीच होने वाली समस्याएं को मद्देनजर रखते हुए इस कार्यक्रम के तहत सभी को जागरूक करना हमारी मकसद है.


कल्याणी हर्बल के राजन कुमार तिवारी कहां की इस तरह की सेवाएं निरंतर किसी न किसी बैनर तले होती रहेंगी. केनरा बैंक  के बक्सर जिला के यूनियन के  अध्यक्ष राजेश कुमार उपाध्याय ने कहा की बैंककर्मी और ग्राहक के बीच समन्वय होना चाहिए क्योंकि वे एक दूसरे के पूरक होते हैं. सभी को बैंक कर्मचारी  के प्रति अच्छा व्यवहार करना चाहिए. उन्होंने सभा में आए का लोगों हार्दिक अभिनंदन करते हुए उन्हें बधाई दी.

जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता तथा कल्याणी हर्बल के राजन तिवारी ने बताया कि आयुर्वेद को अपना समझे और भारतीय संस्कृति को बढ़ावा दें. सभा में दंत चिकित्सक एवं  रेडक्रॉस के चेयरमैन डॉ आशुतोष सिंह ने कहा की आयुर्वेद अमृत हैं. शिविर में जदयू के जिला महासचिव रविदास कुमार का भी सहयोग  रहा एवं उनके साथ हरि शंकर दूबे, विकास कुमार, राकेश रंजन दूबे, बबलू तिवारी ने शिविर को सफल बनाने में अपनी अपनी  महत्वपूर्व भूमिका निभाई.

राजन कुमार ने बताया कि शिविर में 250 मरीजों को नि:शुल्क दवा तथा शुगर तथा ब्लड प्रेशर की मुफ्त जांच भी की गई  कार्यक्रम का संचालन आयुर्वेदिक कंपनी कल्याणी हर्बल फूड प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा किया गया. मौके पर केनरा बैंक के कर्मी राजेश कुमार उपाध्याय, अजय कुमार तथा शांता कुमार व हरीश कुमार, मनीष कुमार शाखा प्रबंधक नन्दलाल कुमार व  अन्य बैंककर्मी मौजूद रहे.





















 














Post a Comment

0 Comments