बिग ब्रेकिंग : वीडियो : कुख्यात का वीडियो वायरल होने के बाद पहली बार सेंट्रल जेल के औचक निरीक्षण को पहुंचे जेल आईजी ..

केंद्रीय कारा में कैदियों को रखने की क्षमता के विस्तार के लिए भी कार्य होना है इस संदर्भ में पहले भी कुछ कार्य किए गए हैं ऐसा माना जा रहा है कि आगे की कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी लेने तथा आवश्यक निर्देश देने के लिए जेल आईजी पहुंचे हुए हैं. 






- सुरक्षा के इंतजामों के साथ-साथ कैदियों के कौशल विकास की ली जानकारी
- जेल में कैदियों के आवासन की क्षमता वृद्धि की योजना पर भी की चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार कारा एवं सुधार विभाग के महानिरीक्षक दिवेश सेहरा रविवार को अचानक से केंद्रीय कारा में पहुंच गए. बक्सर केंद्रीय कारा में उनका यह औचक निरीक्षक पदभार ग्रहण करने के बाद तथा पिछले दिनों कुख्यात गैंगस्टर तथा एक भोजपुरी कलाकार की बातचीत का वीडियो वायरल होने के बाद पहली बार हुआ है. माना जा रहा है कि वह जेल में सुरक्षा संबंधी इंतजामों के बारे में जानकारी लेंगे साथ ही कैदियों के कौशल विकास के लिए आयोजित कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी लेंगे. जेल महानिरिक्षक के साथ-साथ निदेशक प्रशासन रजनीश सिंह, एआइजी राजीव कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा व एसडीपीओ गोरख राम तथा कारा अधीक्षक राजीव कुमार भी मौजूद रहे. महा निरीक्षक ने जेल के कैदियों तथा जेल कर्मियों के रहने के इंतजामों के साथ अन्य जानकारियां प्राप्त की तथा सुधार के बारे में आवश्यक निर्देश दिए.

बता दें कि केंद्रीय कारा में कैदियों को रखने की क्षमता के विस्तार के लिए भी कार्य होना है इस संदर्भ में पहले भी कुछ कार्य किए गए हैं ऐसा माना जा रहा है कि आगे की कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी लेने तथा आवश्यक निर्देश देने के लिए जेल आईजी पहुंचे हुए हैं. उधर, केंद्रीय कारा में राज्य के कई कुख्यातों को रखा गया था, पिछले कुछ दिनों से उन्हें प्रदेश की दूसरी जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है. ऐसे में सुरक्षा को और भी मजबूत बनाने की आवश्यकता है.

वीडियो : 





















Post a Comment

0 Comments