वीडियो : निजी अस्पताल का अमानवीय कृत्य : बिना इलाज दर्द से कराहती गर्भवती व शिशु की मौ-त ..

सुबह से लेकर शाम तक उन्होंने महिला के उपचार के संदर्भ में कोई पहल नहीं की, यहां तक कि उपचार के नाम पर पैसे जमा करा लिए गए. शाम तकरीबन 6:00 बजे के बाद मरीज की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में कार्यरत नर्स व कंपाउंडर से संपर्क किया गया. अस्पताल कर्मी जब महिला को देखने पहुंचे तो उन्होंने महिला के मृत होने की पुष्टि की. 





- नगर के चरित्रवन स्थित नील अस्पताल का है मामला
-  मामले में परिजन कर रहे हैं प्राथमिकी दर्ज कराने की तैयारी
- मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के चरित्रवन स्थित एक निजी अस्पताल का अमानवीय चेहरा सामने आया है, जहां चिकित्सक की लापरवाही से एक गर्भवती महिला एवं उसके बच्चे की मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया. साथ ही साथ मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन के लोग, चिकित्सक व कर्मी अस्पताल छोड़कर भाग खड़े हुए. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस टीम भेजी गई है. मामले की जांच कराई जा रही. इसके साथ ही सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ ने कहा है कि मामले में परिजनों के द्वारा प्राप्त आवेदन के आलोक में जांच कराई जाएगी. लापरवाही पाए जाने पर विधिसम्मत कार्रवाई भी की जाएगी.


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक नगर के कॉलेज गेट के समीप के निवासी अभिषेक प्रकाश ओझा की पत्नी पिंकी ओझा गर्भवती थी. पिछले कुछ महीनों से उनका इलाज स्थानीय नील हॉस्पिटल में चल रहा था. सोमवार को प्रसव पीड़ा से पीड़ित होने पर उनकी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बाद में चिकित्सक की सलाह पर महिला का अल्ट्रासाउंड कराया गया. 

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में यह बताया गया कि बच्चे की गर्भ में ही मृत्यु हो गई है. परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सा डॉक्टर नीलम से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं जल्दी सब ठीक हो जाएगा लेकिन, सुबह से लेकर शाम तक उन्होंने महिला के उपचार के संदर्भ में कोई पहल नहीं की, यहां तक कि उपचार के नाम पर पैसे जमा करा लिए गए. शाम तकरीबन 6:00 बजे के बाद मरीज की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में कार्यरत नर्स व कंपाउंडर से संपर्क किया गया. अस्पताल कर्मी जब महिला को देखने पहुंचे तो उन्होंने महिला के मृत होने की पुष्टि की. 

परिजनों को जब महिला के मृत होने की जानकारी मिली तो उनके द्वारा चिकित्सक की तलाश की जाने लगी. यह ज्ञात हुआ कि वह अस्पताल से गायब हैं. वहीं, अस्पताल के प्रबंधन से जुड़े लोग भी अस्पताल से गायब दिखाई दिए.

इस घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में काफी बवाल किया. उनका कहना था कि आखिर जब चिकित्सिका को कोई इलाज करना नहीं था तो उन्होंने अस्पताल में मरीज को भर्ती ही क्यों कराया? मृत महिला के पति ने बताया कि मामले को लेकर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. 

उधर इस संदर्भ में अस्पताल प्रबंधन के लोगों से बात करने की कोशिश की गई लेकिन ना तो अस्पताल प्रबंधन से जुड़े लोग और ना ही अस्पताल कर्मियों में से किसी ने किसी भी सवाल का जवाब दिया वहीं, अस्पताल में कहीं भी ढूंढने पर चिकित्सा भी नजर नहीं आई. बहरहाल, परिजनों का हंगामा समाचार लिखे जाने तक जारी है.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments