रेडक्रॉस दिवस पर पीड़ित मानवता की सेवा जारी रखने का लिया संकल्प ..

बताया कि जिले से लेकर राज्य एवं देश तथा विश्व स्तर पर रेडक्रॉस की एक अलग पहचान है. कोरोना काल मे दिनों में रेड क्रॉस में अपने सदस्यों के साथ सेवा की एक अलग मिसाल कायम की है. उस वक्त अपने ही लोग अपनों से दूर हुआ करते थे लेकिन रेडक्रॉस के सदस्य लगातार सेवा भाव से कार्य करते रहें.






- रेडक्रॉस दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
- संस्थापक हेनरी दुनान्तो को किया नमन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेडक्रॉस दिवस के अवसर पर बक्सर रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वाधान में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर मानवता की सेवा में हर व्यक्ति से उसका योगदान देने की अपील की गई. सुबह 8:30 बजे झंडोतोलन का कार्यक्रम किया गया जिसमें चेयरमैन डॉ आशुतोष सिंह ने ध्वजारोहण किया. मौके पर संस्थापक हेनरी दुनान्त के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा में अपनी पूरी टीम के साथ सेवा भाव से लगातार कार्य किया जा रहा है और आगे भी किया जाता रहेगा. उन्होंने आम जनमानस में रेडक्रॉस से जुड़ने की अपील की.



उपाध्यक्ष डॉ शशांक शेखर ने कहा कि अपने कार्यों को लेकर रेडक्रॉस ने पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान कायम की है. पीड़ित मानवता की सेवा के लिए हर वक्त रेडक्रॉस के सदस्य तत्पर रहते हैं.रेडक्रॉस को जीवन वाहिनी भी नाम दिया जाता है. खून से लेकर भोजन तक तथा संकट ग्रस्त जीवन जैसे बचाया जाय यह रेडक्रॉस के मूल उद्देश्य हैं.

उधर, सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा में सोसाइटी पूरे तथा से तत्पर रहती है. कहीं भी अगलगी, दुर्घटना व आपदा के समय रेडक्रॉस के सदस्य सेवा के लिए उपलब्ध रहते हैं. डॉ तिवारी ने बताया कि जिले से लेकर राज्य एवं देश तथा विश्व स्तर पर रेडक्रॉस की एक अलग पहचान है. कोरोना काल मे दिनों में रेड क्रॉस में अपने सदस्यों के साथ सेवा की एक अलग मिसाल कायम की है. उस वक्त अपने ही लोग अपनों से दूर हुआ करते थे लेकिन रेडक्रॉस के सदस्य लगातार सेवा भाव से कार्य करते रहें.


संध्या काल में रेडक्रॉस के पॉलीक्लिनिक स्थित सभागार में एक मानवता की सेवा विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें रेडक्रॉस के सदस्यों के साथ साथ जिले के वरिष्ठ चिकित्सक तथा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ महेंद्र प्रसाद उपस्थित रहे उन्होंने रेड क्रॉस के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा यौगिक तथा कि आगे भी रेड क्रॉस अपनी इसी ऊर्जा के साथ कार्य करता रहेगा. मौके पर रेडक्रॉस कोषाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, आपदा प्रभारी राजर्षि सिंह, अमरनाथ  ओझा, वरिष्ठ अधिवक्ता व साहित्यकार रामेश्वर प्रसाद वर्मा, सिद्धेश्वरानंद बक्सरी, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिला सचिव डॉ वीके सिंह, राजू लाल, मजदूर नेता अश्विनी कुमार वर्मा, मिथिलेश पांडेय, मनीष तिवारी, संजय सिंह राजनेता, डॉ मनोज यादव, स्नेहाशीष वर्धन,  पंकज सिंह, झब्बू राय, अरुण सिंह, इफ्तिखार अहमद, मनोज पाण्डेय, धनंजय मिश्रा,  समेत कई लोग मौजूद रहे.




















 














Post a Comment

0 Comments