वीडियो : 67 वीं बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा रद्द, यह है वजह ..

मामले की जांच अब साइबर सेल को सौंप देने का अनुरोध ने पुलिस महानिदेशक से किया है. बिहार लोक सेवा आयोग के फैसले के बाद अब बक्सर में परीक्षा दे चुके 8872 परीक्षार्थियों के साथ ही राज्य भर के परीक्षार्थियों को दोबारा परीक्षा देनी पड़ेगी. आयोग के द्वारा इस बाबत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी साझा की गई है.







- प्रश्नपत्र वायरल होने के बाद आयोग ने लिया फैसला
- साइबर सेल से मामले की जांच कराने का अनुरोध


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : 67वीं बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. जिसके बाद मामले की जांच कराई गई. मामले में बीपीएससी के द्वारा बनाई गई तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने तीन घंटे के भीतर ही अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट आने के बाद आयोग के अध्यक्ष आर.के महाजन के निर्देश पर आयोग ने पीटी परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है. साथ ही वायरल प्रश्न पत्र मामले की जांच अब साइबर सेल को सौंप देने का अनुरोध ने पुलिस महानिदेशक से किया है. बिहार लोक सेवा आयोग के फैसले के बाद अब बक्सर में परीक्षा दे चुके 8872 परीक्षार्थियों के साथ ही राज्य भर के परीक्षार्थियों को दोबारा परीक्षा देनी पड़ेगी. आयोग के द्वारा इस बाबत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी साझा की गई है.



बता दें कि रविवार को बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा हुई है. इस दौरान सूबे कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर आई. दअरसल, परीक्षा शुरू होने से लगभग एक घंटे पहले इंटरनेट मीडिया (टेलीग्राम और कई व्हाट्सएप ग्रुप) में बीपीएससी का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा. परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्रों से परीक्षा में आए प्रश्नों का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया. इसके बाद कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा और प्रदर्शन शुरू कर दिया.

वीडियो : 




















 














Post a Comment

0 Comments