अंग्रेजी की कक्षा में हिंदी पढ़ा रहे शिक्षक डीएम के सवालों पर हकलाए, हुए निलंबित ..

शिक्षक पर कर्तव्य में लापरवाही बरतने का आरोप तो लगा ही है साथ ही साथ उनकी नियुक्ति पर भी सवाल उठा है. ऐसे में शैक्षणिक प्रमाणपत्रों आदि की जांच करने के साथ-साथ प्रपत्र क गठित करने की अनुशंसा आदि भी की जाएगी. फिलहाल उन्हें शैक्षणिक कार्यों से अलग कर दिया गया है. 







- राजपुर प्रखंड के मटकीपुर पंचायत के गोवर्धनपुर मध्य विद्यालय का है मामला
- जिला पदाधिकारी के निर्देश पर किया गया निलंबित, अब होगी नियुक्ति की जांच


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: राज्य सरकार के निर्देश पर बुधवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर के साथ-साथ जिले के तमाम पदाधिकारियों ने विकास योजनाओं की जांच के साथ-साथ विद्यालयों में शैक्षणिक गुणवत्ता की भी जांच की इस दौरान जिला पदाधिकारी अमन समीर राजपुर प्रखंड के मटकीपुर पंचायत के गोवर्धनपुर मध्य विद्यालय पहुंच गए, वहां उन्होंने साफ सफाई शौचालय एवं शिक्षा व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया. 


इसी क्रम में वह किसी वर्ग कक्ष में पहुंच गए जहां बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक विश्वामित्र राम से उन्होंने पढ़ाई व विषय संबंधित सवाल किया. शिक्षक सवालों का जवाब देने में हकलाने लगे. शिक्षक खुद को अंग्रेजी का शिक्षक बता रहे थे जबकि उनकी कक्षा में बच्चे हिंदी की पुस्तक खोलकर बैठे हुए थे. ऐसे में जिला पदाधिकारी ने उनसे इस घोर अनियमितता पर सवाल पूछा. साथ ही साथ अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाए. जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार जिला पंचायती राज पदाधिकारी के द्वारा शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. 

शिक्षक के निलंबन की पुष्टि करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि  शिक्षक पर कर्तव्य में लापरवाही बरतने का आरोप तो लगा ही है साथ ही साथ उनकी नियुक्ति पर भी सवाल उठा है. ऐसे में शैक्षणिक प्रमाणपत्रों आदि की जांच करने के साथ-साथ प्रपत्र क गठित करने की अनुशंसा आदि भी की जाएगी. फिलहाल उन्हें शैक्षणिक कार्यों से अलग कर दिया गया है. 

जिला पदाधिकारी अमन समीर ने मौके पर मौजूद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गंगा नारायण साहू को यह कहा कि अभिभावकों के साथ बैठक कर बच्चों की उपस्थिति विद्यालयों में बढ़ाई जाए.


















Post a Comment

0 Comments