वेलनेस शिविर में प्रतिभागियों ने सीखी प्राकृतिक तरीके से निरोग रहने की कला ..

वैज्ञानिक तरीके से डिजाइन किए गए कार्यक्रम में एकीकृत दृष्टिकोण के साथ आयुर्वेद के माध्यम से स्वास्थ्य के पोषण के संदर्भ में बेहद ही रोचक तरीके से बताया गया तथा सभी प्रतिभागियों को यह बताया गया कि वह कैसे विशेष तरीके से अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकते हैं. 





- आर्ट ऑफ लिविंग के द्वारा आयोजित किया गया था कार्यक्रम
- मौजूद मौजूद प्रतिभागियों को दिया गया बेहतर जीवन जीने का प्रशिक्षण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आर्ट ऑफ लिविंग के वेलनेस शिविर का समापन हो गया है. इस शिविर में संपूर्ण स्वास्थ्य खेल करने की तमाम तकनीकों का प्रशिक्षण प्रशिक्षणार्थियों को दिया गया, जिसमें यह बताया गया कि जीवन शैली जनित बीमारियां : जैसे मधुमेह, हाइपरटेंशन, हार्ट ब्लॉकेज, माइग्रेन, पीसीओएस और विटामिन की कमी से स्वयं को कैसे सुरक्षित रखा जाए. जीवन शैली व खानपान का तनाव किस तरह से हमारे संपूर्ण स्वास्थ्य पर गहरा असर डाल रहा है तथा किस तरह से इन सभी कारकों पर ध्यान देकर प्राकृतिक रूप से अपने स्वास्थ्य को उच्चतम स्तर पर बनाए रखा जा सकता है. 


इसके लिए आर्ट ऑफ लिविंग की नेशनल फैकेल्टी वर्षा पांडेय ने सभी प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया. उन्होंने बेहद आसान तकनीक की सहायता से डाइट स्लिप और योग के लिए कब क्या और कैसे करें इसकी जानकारी दी तनाव से निपटने के व्यावहारिक तरीके बताएं. वैज्ञानिक तरीके से डिजाइन किए गए कार्यक्रम में एकीकृत दृष्टिकोण के साथ आयुर्वेद के माध्यम से स्वास्थ्य के पोषण के संदर्भ में बेहद ही रोचक तरीके से बताया गया तथा सभी प्रतिभागियों को यह बताया गया कि वह कैसे विशेष तरीके से अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकते हैं. मौके पर आर्ट ऑफ लिविंग के प्रदेश पदाधिकारी दीपक पांडेय समेत आर्ट ऑफ लिविंग के तमाम लोग मौजूद रहे.


















Post a Comment

0 Comments