चोरी का आरोप लगा किशोरों को दी तालिबानी सजा, पेड़ में बांध कर घंटों पीटा ..

तालिबानी अंदाज में पेड़ से बांध दिया, जहां उनकी पिटाई भी की गई. संयोगवश किसी ने घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और अब मामले में किशोरों के द्वारा शिकायत मिलने का इंतजार किया जा रहा है. 


 







- वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस गिरफ्तार होंगे आरोपी
- नावानगर थाना क्षेत्र के सोनबरसा ओपी का है मामला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नावानगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सोनवर्षा ओपी के स्थानीय गांव में गेहूं चोरी के आरोप में तीन किशोरों को गांव के ही एक व्यक्ति के द्वारा पकड़ लेने और फिर तीनों को गांव के बाहर बगीचे में ले जाकर पेड़ से बांध कर पीटने का मामला सामने आया है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया. बताया जा रहा है कि पिटाई करने के बाद आरोपी किशोरों को थाने में ले जाया गया लेकिन, उनके खिलाफ कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई, जिसके कारण किशोरों को पुलिस के द्वारा छोड़ दिया गया.




मामला सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और अब डुमराव एसडीपीओ सह एएसपी राज के द्वारा थानाध्यक्ष को यह निर्देशित किया गया है कि वह पीड़ित किशोरों के पास जाए और उनके बयान के आधार पर किशोरों के साथ अमानवीय व्यवहार करने वालों के ऊपर कानूनी कार्रवाई करें.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक सोनवर्षा गांव निवासी विजय तुरहा के यहां से सवा कुंटल गेहूं की चोरी हो गई थी. गेहूं चोरी मामले में तीन किशोरों पर आरोप लगा था. आरोप के आधार पर विजय तुरहा ने तीनों को पकड़ लिया और गांव के बगीचे में उन्हें तालिबानी अंदाज में पेड़ से बांध दिया, जहां उनकी पिटाई भी की गई. संयोगवश किसी ने घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और अब मामले में किशोरों के द्वारा शिकायत मिलने का इंतजार किया जा रहा है. 

डेढ़ घंटे तक पेड़ से बांधकर पीटा फिर दो घंटे तक थाने में बैठे रहे किशोर :

बताया जा रहा है कि विजय तुरहा नामक व्यक्ति ने पहले किशोरों की पिटाई की और फिर तकरीबन डेढ़ घंटे तक पेड़ में बांधे रखने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया लेकिन, उसने चोरी के कोई शिकायत थाने में नहीं दी ऐसे में पुलिस ने किशोरों को तकरीबन दो घंटे तक थाने में बैठाने के बाद अंततः छोड़ दिया.

कानून को हाथ में लेना जायज नहीं, आरोपियों पर होगी कार्रवाई : 

मामले में एसपी राज ने बताया कि कानून को हाथ में लेना कहीं से भी जायज नहीं है. उन्हें भी यह ज्ञात हुआ है कि कुछ किशोरों पर चोरी का इल्जाम लगाकर उन्हें पेड़ से बांधकर पीटा गया है, ऐसे में थानाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश सिंह को यह निर्देशित किया गया है कि वह किशोरों के पास जाएं और उनसे शिकायत लेकर आरोपियों के विरुद्ध उचित कार्यवाही करें.

















 














Post a Comment

0 Comments