वीडियो : महाराणा प्रताप की जयंती पर देश विरोधी शक्तियों के खिलाफ एकजुटता का संकल्प ..

सामाजिक समरसता का प्रतीक बताते हुए कहा कि उन्होंने जंगल में रहने वाले भीलों को भी बिना किसी भेदभाव के अपना बनाया वहीं, भीलों ने भी महाराणा प्रताप को अपना पुत्र माना. वह समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर आजीवन युद्ध करते रहे. 







- दलसागर खेल मैदान में आयोजित हुआ था कार्यक्रम
- महाराणा प्रताप के व्यक्तित्व तथा कृतित्व को किया गया याद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : वीर महाराणा प्रताप की 482 जयंती के मौके पर सोमवार को सदर प्रखंड के दलसागर खेल मैदान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के तत्वाधान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप को नमन किया गया. मौके पर महाराणा प्रताप के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए "जय भवानी" के नारे भी लगाए गए इस दौरान शस्त्रों का प्रदर्शन करते हुए देश की सीमाओं तथा देश विरोधी शक्तियों से समाज की रक्षा करने का संकल्प लिया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता राणा तिलक प्रताप सिंह तथा संचालन तथा राजीव रंजन सिंह ने किया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डुमरांव महाराज कुमार शिवांग विजय सिंह, राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष रिंकू सिंह मुखिया, भाजपा के वरिष्ठ नेता कतवारु सिंह, जिला परिषद सदस्य बंटी शाही, अंतर्राष्ट्रीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर मनोज सिंह मौजूद थे. 

कार्यक्रम की शुरुआत उपस्थित अतिथियों के द्वारा महाराणा प्रताप के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर की गई, तत्पश्चात कार्यक्रम के आयोजकों के द्वारा आगत अतिथियों को सम्मानित किया गया.



मौके पर उपस्थित वक्ताओं ने वीर महाराणा प्रताप के अदम्य साहस शौर्य वीरता को याद करते हुए उन्हें भारत माता का वीर सपूत बताया साथ ही साथ यह भी कहा कि आज जरूरत है कि सभी जाति, धर्म और भेदभाव को भुलाकर पूरी एकजुटता के साथ देश विरोधी शक्तियों का मुकाबला किया जाए. वक्ताओं ने कहा कि महाराणा प्रताप ने विपरीत परिस्थितियों में भी अधीनता को स्वीकार नहीं किया और देश की आन-बान और शान की रक्षा की. 

लोगों ने उन्हें सामाजिक समरसता का प्रतीक बताते हुए कहा कि उन्होंने जंगल में रहने वाले भीलों को भी बिना किसी भेदभाव के अपना बनाया वहीं, भीलों ने भी महाराणा प्रताप को अपना पुत्र माना. वह समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर आजीवन युद्ध करते रहे. ऐसे योद्धा की जयंती को राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाए जाने की मांग सरकार से की गई. मौके पर डुमरांव युवराज शिवांग विजय सिंह तथा अन्य वक्ताओं ने कहा कि अगले वर्ष तक जिले में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष इंदल सिंह मुखिया, क्षत्रिय महासभा के वरीय सदस्य योगेंद्र सिंह, पूर्व सैनिक संघ के जिलाध्यक्ष रामनाथ सिंह, लोजपा नेता फाइटर सिंह, अंतर्राष्ट्रीय क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष अवधेश सिंह, पूर्व सरपंच रमेश चंद्र सिंह पूर्व विधानसभा प्रत्याशी विकास सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता रंजन सिंह मौजूद रहे. 

कार्यक्रम का आयोजन भाजपा युवा मोर्चा के नेता गोलू सिंह बबुआन, सामाजिक कार्यकर्ता राणा तिलक प्रताप सिंह तथा अभिषेक सिंह के द्वारा किया गया. मौके पर मौजूद उपस्थित अन्य युवाओं में राणा राहुल सिंह, अमन सिंह, दीपक सिंह, शिवम सिंह, धीरज सिंह, कुंवर गजेंद्र सिंह, राजू सिंह आदि मौजूद रहे.

वीडियो : 





















 














Post a Comment

0 Comments