बिहार के 16 जिलों में आज रात 11:55 तक इंटरनेट बंद, बक्सर में गंगा किनारा बना सहारा ..

इंटरनेट सेवाएं 20 जून की रात्रि 11:55 तक बंद रखें जाने का निर्देश किया गया है. ऐसे में बक्सर वासियों के लिए गंगा का किनारा ही एकमात्र ठिकाना बचा है. जहां वह रविवार को बैठ उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों के मोबाइल टावरों की इंटरनेट सेवा का इस्तमाल करते देखे गए थे.






- गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव के द्वारा जारी किया गया आदेश
- हिंसा के भड़कने की आशंका के मद्देनजर लिया गया फैसला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे आंदोलन के दौरान गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, नवादा, बक्सर, भोजपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, वैशाली, खगड़िया और सारण जिले में सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से आंदोलन को भड़काने वाले सामग्रियों के प्रसारित होने की आशंका के मद्देनजर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद के निर्देश पर इंटरनेट सेवाएं 20 जून की रात्रि 11:55 तक बंद रखें जाने का निर्देश किया गया है. ऐसे में बक्सर वासियों के लिए गंगा का किनारा ही एकमात्र ठिकाना बचा है. जहां वह रविवार को बैठ उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों के मोबाइल टावरों की इंटरनेट सेवा का इस्तमाल करते देखे गए थे.


जारी पत्र में अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि कई जिलों के जिला पदाधिकारी व आरक्षी अधीक्षकों से मिली जानकारी के अनुसार हिंसा भड़कने की आशंका के मद्देनजर एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है. इस दौरान इंटरनेट सेवाएं बाधित रहने के कारण अफवाहों के फैलने पर नियंत्रण लगाया जा सकता है. सभी नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को निर्देशित किया गया है कि वह इन इलाकों की इंटरनेट सेवा बंद रखेंगे.


















Post a Comment

0 Comments