वीडियो : अग्निपथ को लेकर भारी बवाल, आगजनी, ट्रेन पर पथराव, पांच गिरफ्तार, 175 पर एफआइआर ..

प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन जारी रहा. उन्होंने रेलवे क्रॉसिंग के समीप ट्रैक के बीचो-बीच टायर फूंक कर प्रदर्शन शुरू कर दिया वहीं, रेल पटरियों पर स्लैब लाकर रख दिया जिससे कि रेल यातायात पूरी तरह अवरुद्ध हो गया. दानापुर रेल मंडल के पीआरओ पृथ्वीराज ने बताया कि सुबह 7:00 बजे शुरू हुआ बवाल दिन के तकरीबन 3:30 पर खत्म हुआ. 





- बक्सर से हटे तो डुमरांव में किया प्रदर्शन, की आगजनी व तोड़फोड़
- सुबह 7:00 बजे से लेकर 3:30 तक जाम रहा हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल पथ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : अग्निपथ योजना के विरोध में बक्सर रेलवे स्टेशन के समीप रेल ट्रैक जाम कर रहे युवकों को हल्का बल प्रयोग कर हटाया गया लेकिन, डुमरांव रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन जारी रहा. उन्होंने रेलवे क्रॉसिंग के समीप ट्रैक के बीचो-बीच टायर फूंक कर प्रदर्शन शुरू कर दिया वहीं, रेल पटरियों पर स्लैब लाकर रख दिया जिससे कि रेल यातायात पूरी तरह अवरुद्ध हो गया. दानापुर रेल मंडल के पीआरओ पृथ्वीराज ने बताया कि सुबह 7:00 बजे शुरू हुआ बवाल दिन के तकरीबन 3:30 पर खत्म हुआ. रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि रेल पथ जाम करने के आरोप में आरपीएफ के द्वारा पांच प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया, साथ ही 25 नामजद तथा 150 अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.




इसके पूर्व सुबह 7:00 बजे से ही प्रदर्शनकारियों ने बक्सर एवं डुमरांव में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. मुख्य रूप से प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को ही निशाना बनाया. डुमरांव में तो उन्होंने पटना-मुंबई सुविधा एक्सप्रेस के दर्जनों बोगियों के शीशों को पथराव कर तोड़ दिया, इसके अतिरिक्त प्लेटफार्म पर भी उन्होंने जमकर उपद्रव मचाया.

कम वेतन और अस्थाई नौकरी की बात को लेकर हो रहा है बवाल : 

बक्सर में प्रदर्शन कर रहे एक युवा ने कहा कि सरकार उन्हें केवल 21 हज़ार वेतन देकर चार साल तक नौकरी कराएगी और फिर यूं ही छोड़ देगी. यदि बजट की बात है तो ढाई लाख रुपये तक वेतन पाने वाले मंत्रियों के वेतन से कटौती क्यों नहीं की जाती? 

कांग्रेस नेता ने विरोध को बताया जायज, तरीके को गलत :

कांग्रेस नेता डॉक्टर सत्येंद्र ओझा ने कहा कि सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. ऐसे में युवाओं का विरोध जायज है हालांकि रेल पथ अवरुद्ध करने से आम लोगों को भी परेशानी होती है. हालांकि जोश में युवा नहीं समझ पाते कि वह क्या कर रहे हैं? फिर भी उनके साथ जो भी हुआ है वह गलत हुआ है.

वीडीओ : 



















Post a Comment

0 Comments