अग्निपथ पर चलने से इंकार कर रहे युवाओं ने दूसरे दिन भी किया रेल पथ जाम ..

रक्षा बजट कम करने के लिहाज से भारत सरकार के द्वारा चार साल के अनुबंध पर अग्निवीरों बहाली की जानी जिसके तहत जल, थल और वायु तीनों सेनाओं में युवाओं की भर्ती की जाएगी.






- समझाने पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी व अन्य
- रेल पथ से हटने से इनकार कर रहे युवा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में बक्सर में युवाओं का गुस्सा एक बार फिर फूट गया. बुधवार के बाद गुरुवार को उन्होंने फिर से रेलवे ट्रैक जाम कर दिया जिसके कारण अप तथा डाउन रेलवे लाइन पर परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्र, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार, जीआरपी थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार, समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच कर युवकों को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रहे हैं.


दरअसल, रक्षा बजट कम करने के लिहाज से भारत सरकार के द्वारा चार साल के अनुबंध पर अग्निवीरों बहाली की जानी जिसके तहत जल, थल और वायु तीनों सेनाओं में युवाओं की भर्ती की जाएगी हालांकि, युवाओं का कहना है कि चार साल के बाद 75 फीसद से ज्यादा युवाओं को सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा केवल 25 फीसद का ही सेवा विस्तार होगा. ऐसे में जो युवा सेना की तैयारी कर रहे हैं उन्हें बड़ा झटका लगा है.

बक्सर से पूर्व ही रोकी गई ट्रेनें :

स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि रेल मार्ग अवरुद्ध होने के कारण बक्सर से पूर्व ही ट्रेनों को रोका गया है. फिलहाल कितनी ट्रेनें रुकी है इस बात का सही-सही आकलन नहीं हो सका है. प्रदर्शन कर रहे युवाओं के रेलवे ट्रैक से हटने का इंतजार किया जा रहा है.


















Post a Comment

0 Comments