दूसरे की जमीन पर कब्जा जमाने की कोशिश करने वाले सुदामा यादव समेत चार गिरफ्तार ..

अमीन के द्वारा मापी करते हुए भू-धारियों को सौंप दिया गया. बाद जब भू-धारियों के द्वारा निर्माण कार्य शुरू किया तो लालगंज निवासी सुदामा यादव व अन्य के द्वारा वहां पहुंचकर मारपीट व गाली गलौज करते हुए कार्य में व्यावधान डालना शुरु किया गया. वह जबरन जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे.







- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लालगंज से हुई गिरफ्तारी
- कई मामलों में आरोपी रहे हैं सुदामा पहलवान उर्फ सुदामा यादव


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  रंगदारी, मारपीट व दूसरे की सम्पति पर कब्जा जमाने के मामले में जिले के चर्चित सुदामा पहलवाल उर्फ सुदामा यादव उनके पुत्र समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लालगंज गांव से पकड़ा गया. थानाध्यक्ष अमित कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया चंद्रदीप यादव के पुत्र सुदामा पहलवान के साथ-साथ उनके पुत्र सुशील यादव, हरिहर यादव के पुत्र मुन्ना यादव व गेंदा यादव के पुत्र हरेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है. सभी को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया जाएगा.


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक 16 जनवरी को बक्सर-इटाढ़ी रोड स्थित लालगंज मौजा में स्थित एक जमीन को अंचल अमीन के द्वारा मापी करते हुए भू-धारियों को सौंप दिया गया. बाद जब भू-धारियों के द्वारा निर्माण कार्य शुरू किया तो लालगंज निवासी सुदामा यादव व अन्य के द्वारा वहां पहुंचकर मारपीट व गाली गलौज करते हुए कार्य में व्यावधान डालना शुरु किया गया. वह जबरन जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे.

इस घटना के बाद इसी प्लॉट के एक भू-धारी दामोदर प्रसाद गुप्ता द्वारा थाने को इस मामले की लिखित सूचना दी गई, जिसके पश्चात अनुसंधान के क्रम में मामला सत्य पाया गया. इस मामले में एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा के आदेश पर अंचलाधिकारी प्रियंका रायय व थानाध्यक्ष 29 मार्च को भूखंड पर पहुंचे और माफी का प्रयास शुरू किया लेकिन सुदामा पहलवान ने दबंगई दिखाते हुए मापी नहीं करने दी. 

पहले विवाद फिर समझौते के नाम पर अपने नाम करा ली दो बीघे जमीन :

बताया जा रहा है कि सुदामा पहलवान द्वारा अनेक भूखंडों को लेकर विवाद करने का मामला भी प्रकाश में आया है. वह पहले जमीन पर विवाद खड़ा करते हैं तथा बाद में समझौते के नाम पर अपना हित साधते हैं. कुछ दिनों पूर्व नगर में जमीन के एक बड़े कारोबारी के एक भूखंड पर सुदामा पहलवान ने कब्जा जमाया और समझौते के नाम पर बिना पैसे दिए दो बीघा जमीन अपने नाम करा ली.  पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुदामा तथा उनके परिजनों पर रंगदारी, मारपीट, दूसरे की सम्पति पर कब्जा, हत्या व जैसे कई मामले मुफ़स्सिल थाने में दर्ज हैं.


















Post a Comment

0 Comments