वीडियो : पेंशन राशि के भुगतान के लिए जनता दरबार में पहुंचे बक्सर निवासी व्यक्ति ..

कहा कि मुख्यमंत्री जनता दरबार में जिस प्रकार से मुख्यमंत्री स्वयं बैठकर मामलों की सुनवाई और उसका त्वरित निष्पादन करा रहे हैं और उनके अधिकारी उनके निर्देश पर जिस प्रकार से तेजी से काम कर रहे हैं. यह देखकर सही में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बिहार में कानून का राज है.





-  पुलिस सेवा में कार्यरत ससुर की मृत्यु के पश्चात सास को नहीं मिली पेंशन
- 2017 में सास की मृत्यु के बाद अब वारिस लगा रहे कार्यालयों के चक्कर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पारिवारिक पेंशन प्राप्त करने की गुहार को लेकर बक्सर निवासी एक व्यक्ति मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंचे जनता दरबार में उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष बताया कि उनके ससुर का निधन हो जाने के बाद उनकी सास को पारिवारिक लाभ नहीं मिल सका. बाद में उनकी भी मृत्यु हो गई और अब कानूनी उत्तराधिकारी के रूप में संतान पारिवारिक लाभ के लिए दावा कर रही है लेकिन, उन्हें कोई लाभ नहीं मिल पा रहा. मुख्यमंत्री ने शिकायत सुनी और तुरंत ही अपर मुख्य सचिव को इस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया.


मामले में मिली जानकारी के मुताबिक नगर के पीपर पांती निवासी सीताराम पांडेय ने बताया कि उनके ससुर स्वर्गीय नथुनी तिवारी पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त हुए थे. वर्ष 1986 में उनकी मृत्यु हो गई. उनकी मृत्यु के पश्चात उनकी सास विमल देवी ने पेंशन प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया लेकिन, उन्हें पेंशन नहीं मिली. वर्ष 2010 में उन्होंने पुलिस महा निरीक्षक के समक्ष आवेदन दिया लेकिन, वहां से भी कोई लाभ नहीं हुआ. 

वर्ष 2016 में जब मुख्यमंत्री ने जनता दरबार लगाना शुरू किया तो वहां इस बात की गुहार लगाई गई. मुख्यमंत्री के यहां आवेदन देने के पश्चात अधिकारी सक्रिय तो हुए लेकिन अलग-अलग कार्यालयों में काफी चक्कर काटने पड़े. इसी बीच वर्ष 2017 के नवंबर माह में विमल देवी का भी निधन हो गया.

सीताराम पांडेय ने बताया कि उनकी सास के निधन के पश्चात उनकी पत्नी तथा पत्नी की बहन ने कानूनी वारिस होने के लिहाज से परिवारिक पेंशन की राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया लेकिन, अब तक उन्हें कोई लाभ नहीं मिला है. ऐसे में उन्होंने फिर एक बार मुख्यमंत्री की गुहार लगाई. मुख्यमंत्री ने तुरंत उन्हें अपर मुख्य सचिव के यहां जाने का निर्देश दिया. अपर मुख्य सचिव ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बेगूसराय क्षेत्र के डीजीपी को निर्देशित किया कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पारिवारिक पेंशन की राशि प्रदान की जाए. 

जनता दरबार में सुनवाई से बेहद खुश हैं सीताराम पांडेय :

सीताराम पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री जनता दरबार में जिस प्रकार से मुख्यमंत्री स्वयं बैठकर मामलों की सुनवाई और उसका त्वरित निष्पादन करा रहे हैं और उनके अधिकारी उनके निर्देश पर जिस प्रकार से तेजी से काम कर रहे हैं. यह देखकर सही में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बिहार में कानून का राज है और मुख्यमंत्री स्वयं इस बात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं हालांकि, पुलिस विभाग में काफी भ्रष्टाचार है और इस विभाग की शिकायत सबसे अधिक जनता दरबार में देखने को मिली.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments