सीआरपीएफ जवान ने मेहनत की कमाई को समाज हित में किया खर्च, बनवाई एक किलोमीटर लंबी सड़क ..

काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में उन्होंने निश्चय किया कि वह सड़क निर्माण करवाएंगे. सुनील के मुताबिक निर्माण कार्य पूरा कराने में यूपी पुलिस से सेवानिवृत्त शिव कुमार यादव एवं उनके पिता बलराम यादव के अतिरिक्त हवलदार यादव, परशुराम यादव, प्यारे लाल यादव का भी सहयोग सड़क निर्माण के लिए मिला है.






- राजपुर प्रखंड के किशुनीपुर गांव का है मामला
- सीआरपीएफ जवान के हौसले को देखकर अन्य ग्रामीणों ने भी दिया सहयोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राजपुर प्रखंड के किशुनीपुर गांव में एक सीआरपीएफ जवान ने सरकार व प्रशासनिक अधिकारियों को आइना दिखाते हुए स्वयं अपने पैसों से सार्वजनिक हितार्थ एक किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कराया है, उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई इस सड़क के निर्माण में खर्च कर दी है. जवान की इस पहल को देखकर कुछ रिटायर्ड जवानों ने भी आर्थिक मदद करते हुए सीआरपीएफ जवान का उत्साहवर्धन किया. जवान ने सड़क के निर्माण के बाद उद्घटान के लिए अनुमंडल पदाधिकारी के साथ-साथ राजपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी को भी आमंत्रित किया है.


दरअसल, राजपुर प्रखंड के किशुनीपुर निवासी बलिराम यादव के पुत्र सीआरपीएफ जवान सुनील कुमार यादव वर्तमान में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में राष्ट्र सेवा में कार्यरत हैं. जवान ने बताया कि जब भी वह गांव आते थे तो देखते थे कि प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों तथा अपने खेतों तक जाने वाले किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में उन्होंने निश्चय किया कि वह सड़क निर्माण करवाएंगे. सुनील के मुताबिक निर्माण कार्य पूरा कराने में यूपी पुलिस से सेवानिवृत्त शिव कुमार यादव एवं उनके पिता बलराम यादव के अतिरिक्त हवलदार यादव, परशुराम यादव, प्यारे लाल यादव का भी सहयोग सड़क निर्माण के लिए मिला है.


















Post a Comment

0 Comments