तस्करी के लिए ले जाए जा रहे पशुओं के साथ तस्कर गिरफ्तार ..

कुल सात पशु पिकअप पर लादे गए थे लेकिन, उन्हें जिस तरह से रखा गया था उसे देखने से यह स्पष्ट हो रहा था कि उन्हें तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है. उनसे रसीद मांगने पर उन्होंने पशुओं की रसीद प्रस्तुत नहीं की. ऐसे में तुरंत ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और पिकअप वाहन पर लदे वाहन के साथ पशुओं को भी मुक्त कराया गया.






- औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली के समीप से हुई गिरफ्तारी
- पशु क्रूरता अत्याचार निवारण निरीक्षक के द्वारा की गई कार्रवाई


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पशु क्रूरता अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत अत्याचार निवारण निरीक्षक के द्वारा तस्करी के लिहाज से ले जाए जा रहे पशुओं (गोवंश)को बरामद किया गया, साथ ही दो पशु तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. पशुओं को जहां आदर्श गौशाला में रखवाया गया है वहीं, पकड़े गए तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इस दौरान एक पिकअप वाहन को भी बरामद किया गया है. 


जानकारी देते हुए पशु क्रूरता अत्याचार निवारण विभाग के निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि उनके द्वारा औद्योगिक थाने की पुलिस के साथ चलाए जा रहे अभियान के दौरान अहिरौली के सूरज कोल्ड स्टोरेज के समीप एक पिक अप वाहन पर लाद कर ले जाए जा रहे पशुओं को बरामद किया गया. कुल सात पशु पिकअप पर लादे गए थे लेकिन, उन्हें जिस तरह से रखा गया था उसे देखने से यह स्पष्ट हो रहा था कि उन्हें तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है. उनसे रसीद मांगने पर उन्होंने पशुओं की रसीद प्रस्तुत नहीं की. ऐसे में तुरंत ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और पिकअप वाहन पर लदे वाहन के साथ पशुओं को भी मुक्त कराया गया.

पकड़े गए तस्करों की पहचान नया भोजपुर निवासी खुर्शीद कुरेशी तथा चौसा हाई स्कूल के समीप के निवासी शमीम नट के रूप में हुई है. कार्रवाई के दौरान डुमराव के निरीक्षक कृष्ण कुमार गुप्ता भी मौजूद थे. सभी पशुओं को उचित रखरखाव के लिए आदर्श गौशाला में पहुंचाया गया है.


















Post a Comment

0 Comments