सात दिनों के अंदर हटाया जाए बक्सर-कोइलवर तटबंध से अतिक्रमण : डीएम

जहां गैप है, उस स्थल पर बाढ़ सुरक्षात्मक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे तथा तटबंध पर कितने संरचना का निर्माण किया गया है का निरीक्षण कर 24 घण्टा के अंदर संबंधित अंचलाधिकारी को प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे.






- बाढ़ पूर्व डीएम ने किया बक्सर कोइलवर तटबंध का निरीक्षण
- अधिकारियों को दिए निगरानी के निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा बक्सर-कोइलवर तटबंध का निरीक्षण किया गया. डीएम ने यह आदेश दिया कि तटबंध को सात दिनों के अंदर अतिक्रमण मुक्त कराया जाए. तथा तटबंध की निगरानी भी की जाए. निरीक्षण के क्रम में कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण प्रमण्डल को निर्देशित किया गया कि तटबंध पर जहां गैप है, उस स्थल पर बाढ़ सुरक्षात्मक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे तथा तटबंध पर कितने संरचना का निर्माण किया गया है का निरीक्षण कर 24 घण्टा के अंदर संबंधित अंचलाधिकारी को प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे.


डीएम ने अंचलाधिकारी ब्रह्मपुर, सिमरी एवं चक्की को निर्देशित किया गया कि उनके क्षेत्र में तटबंध पर निर्मित सरंचना को 07 दिनों के अंदर हटाना सुनिश्चित करेंगे. तटबंधों की सुरक्षा हेतु प्रति एक किलोमीटर पर स्थानीय व्यक्ति की प्रतिनियुक्ति करनी है ताकि तटबंध की बाढ़ से सुरक्षा हेतु पूर्व सूचना उलब्ध करा सके, परन्तु निरीक्षण के क्रम में कम्यूनिकेशन प्लान उपलब्ध नहीं कराया गया. कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल बक्सर को निदेशित किया गया कि प्रतिनियुक्त व्यक्ति का फोन नम्बर एवं पता के साथ सूची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे. निरीक्षण के क्रम में अपर समाहर्ता, प्रभारी पदाधिकारी आपदा, कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण प्रमण्डल, अनुमण्डल पदाधिकारी डुमराँव एवं संबंधित अंचलाधिकारी उपस्थित थे.



















Post a Comment

0 Comments