भूमि विवाद में ठांय-ठांय..

दोनों पक्षों ने अपना वर्चस्व दिखाने के लिए हवाई फायरिंग की इस मामले की सूचना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों से एक-एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है तथा दो लाइसेंसी हथियार तथा पचास जिंदा कारतूस एवं एक गैर लाइसेंसी हथियार भी बरामद किया है.






- बगेन गोला थाना क्षेत्र के भदवर गांव का है मामला
- एक ही जमीन के दो बार रजिस्ट्री किए जाने से बढ़ा विवाद 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बगेन गोला थाना अंतर्गत भदवर गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच गोलियां चली. बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों ने अपना वर्चस्व दिखाने के लिए हवाई फायरिंग की इस मामले की सूचना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों से एक-एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है तथा दो लाइसेंसी हथियार तथा पचास जिंदा कारतूस एवं एक गैर लाइसेंसी हथियार भी बरामद किया है. जानकारी देते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम भदवर गांव में लगभग 4 एकड़ जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक ही जमीन को अलग-अलग लोगों को बेच दिया गया है. खास बात यह है कि जमीन बेचने वाले व्यक्ति भी जमीन के असली मालिक नहीं है. ऐसे में दोनों पक्षों के बीच काफी दिनों से तनातनी का माहौल था. इसी बीच शनिवार की शाम दोनों पक्षों के लोग आमने - सामने आ गए तथा अपना वर्चस्व दिखाने के लिए हवाई फायरिंग करने लगे. इस बात की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को दी जिसके बाद तुरंत ही मौके पर पहुंची. पुलिस को देखकर दोनों पक्षों के लोग भागने लगे लेकिन पुलिस के द्वारा खदेड़ कर एक दोनों पक्षों के एक-एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया. फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

जिले में भूमि विवाद के कारण बढ़ रहा अपराध :

एक आंकड़े के मुताबिक जिले में हत्या, हत्या का प्रयास तथा मारपीट जैसी मामलों की इन दिनों बढ़ोत्तरी हो गई है. इन मामलों में अधिकांश मामले भूमि विवाद से जुड़े होते हैं. इसी हफ्ते में औद्योगिक थाना क्षेत्र के दलसागर के समीप 15 कट्ठे जमीन को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गए हैं. जिनका इलाज वाराणसी में चल रहा है. बताया जाता है कि शनिवार को अंचलाधिकारी की उपस्थिति में थानों में लगाया जाने वाला जनता दरबार भी इन मामलों को खत्म कराने में विफल साबित हो रहा है.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments