जेल मोड़ का नाम किया जाए वामनेश्वर मोड़ : राघव पांडेय

बताया कि बक्सर भगवान विष्णु के प्रथम मानवतार वामनेश्वर भगवान की प्रकाट्य स्थली रहा है. ऐसे में इसका पौराणिक व ऐतिहासिक महत्व बना रहे. इसके लिए यह आवश्यक है कि जेल मोड़ का नाम बदलकर वामनेश्वर मोड़ कर दिया जाए वहीं, यहां पर एक भव्य द्वार का भी निर्माण किया जाए.





- नमामि बक्सर के अध्यक्ष हैं राघव कुमार पांडेय
- कहा, बनाया जाए विशाल प्रतीक द्वार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जेल मोड़ का नाम बदलकर वामनेश्वर मोड़ कर देना चाहिए. इतना ही नहीं इस मोड़ पर एक विशाल द्वार का निर्माण हो ताकि भगवान वामन के प्राकट्य स्थल बक्सर के लोग खुद को गौरवान्वित महसूस कर सकें और यहां आने वाले लोग भी इस इतिहास से रूबरू हो सके. यह कहना है नमामि बक्सर के अध्यक्ष राघव कुमार पांडेय का. उन्होंने जिला पदाधिकारी अमन समीर को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया है. इस पत्र की प्रतिलिपि उन्होंने नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम को भी सौंपी है.

राघव कुमार पांडेय ने बताया कि बक्सर भगवान विष्णु के प्रथम मानवतार वामनेश्वर भगवान की प्रकाट्य स्थली रहा है. ऐसे में इसका पौराणिक व ऐतिहासिक महत्व बना रहे. इसके लिए यह आवश्यक है कि जेल मोड़ का नाम बदलकर वामनेश्वर मोड़ कर दिया जाए वहीं, यहां पर एक भव्य द्वार का भी निर्माण किया जाए.




















Post a Comment

0 Comments