नवदंपत्ति ने लगाई फांसी, आठ माह पहले ही किया था प्रेम-विवाह ..

बताया जा रहा है कि उन्होंने प्रेम-विवाह किया था जिससे कि घर वाले नाराज रहते थे और हमेशा उन्हें ताना मारते थे. माना जा रहा है कि इसी बात से आहत होकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 





- हरपुर जलवा सी पंचायत के हरपुर गांव का मामला
- एक घर में रह कर भी परिवार से अलग-थलग रहता था युवक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : हरपुर-जलवासी पंचायत के हरपुर गांव में नवदंपत्ति ने एक साथ फांसी लगा जान दे दी. घटना गुरुवार की देर शाम है. बताया जा रहा है कि उन्होंने प्रेम-विवाह किया था जिससे कि घर वाले नाराज रहते थे और हमेशा उन्हें ताना मारते थे. माना जा रहा है कि इसी बात से आहत होकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार फुलवंती देवी (उम्र 20 वर्ष ) का मायका थाना क्षेत्र के मंगोलपुर गांव है. उसने हरपुर जलवासी पंचायत के हरपुर गांव कमलेश चौहान के पुत्र दिनेश चौहान के साथ आठ से माह पहले प्रेम विवाह किया था. प्रेम विवाह के कारण दिनेश चौहान के परिजन नाखुश थे. जिस कारण दिनेश अपनी नई-नवेली दुल्हन के साथ अपने घर में अलग थलग रहता था. 

परिजनों के अनुसार पूरे दिन जब दिनेश चौहान के कमरे का दरवाजा बंद रहा तो सभी को शंका हुई. इसके बाद परिजन दरवाजा खुलवाने लगे. काफी देर तक जब दरवाजा नहीं खुला तो दरवाजा को किसी तरह तोड़ा गया, जिसके बाद लड़की की लाश फंदे पर झूलती मिली. उसने दुपट्टे से फांसी लगा ली थी वहीं, उसके पति दिनेश की लाश नीचे पड़ी मिली. जिसने आत्महत्या कर ली थी. 

प्रभारी थानाध्यक्ष लालबाबू सिंह ने बताया कि लड़की के परिवार में ही दिनेश चौहान के परिवार के सदस्य की शादी मृतका फूलवन्ती की ननद से हुई थी. रिश्तेदारी के क्रम में दिनेश वहां बराबर आता - जाता जाता था. इसी क्रम में उसका फूलवंती से प्रेम हो गया और वह प्रेम-विवाह लिया. घटना की सूचना थाना को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर थाने ले आई.




















Post a Comment

0 Comments