बालू खनन बंद, दोगुनी हुई कीमतें ..

बताते हैं कि पहले जहां जुलाई में खनन बंद होता था वही अबकी बार 1 जून से ही खनन बंद कर दिया गया ऐसे में जो बालू ट्रक 28 हज़ार रुपये में खरीद रहे थे अब 35 हज़ार रुपये में खरीद रहे हैं. सौ सीएफटी बालू की कीमत तीन हज़ार पांच सौ से बढ़ कर सात हज़ार रुपये जो गई है.






- एक जून से ही बंद है बालू का खनन
- सात हजार रुपये हुई 100 सीएफटी बालू की कीमत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : 1 जून से बालू खनन पर रोक लग गई है.  ऐसे में अब स्टॉक बालू के भरोसे ही निर्माण कार्य होने हैं. इधर बालू की कीमतें भी तेज हो गई. खुदरा विक्रेता ज्यादा कीमत में बालू का ट्रक मिलने की बात कह रहे हैं जिसके कारण उनके द्वारा भी कीमतें दोगुनी कर दी गई हैं. समय भवन निर्माण करा रहे लोगों की परेशानी जहां बढ़ गई है वहीं निर्माण श्रमिकों के सामने बेरोजगारी कि समस्या खड़ी हो गई है.

बाजार समिति में गृह निर्माण करा रहे राजीव कुमार चौबे बताते हैं कि बालू की कीमत अप्रत्याशित रूप से बढ़ गई है ऐसे में गृह कार्य कराना मुश्किल साबित हो रहा है. नया बाजार निवासी श्रमिक बबलू खान बताते हैं कि गृह निर्माण का कार प्रभावित होने के कारण उनके समझती बेरोजगारी का संकट खड़ा हो जाएगा. 



एक माह पूर्व ही बंद हुआ खनन :

नया बाजार मेजर या 12 नाम भवन निर्माण सामग्री की दुकान चलाने वाले मोहम्मद इस्माइल बताते हैं कि पहले जहां जुलाई में खनन बंद होता था वही अबकी बार 1 जून से ही खनन बंद कर दिया गया ऐसे में जो बालू ट्रक 28 हज़ार रुपये में खरीद रहे थे अब 35 हज़ार रुपये में खरीद रहे हैं. सौ सीएफटी बालू की कीमत तीन हज़ार पांच सौ से बढ़ कर सात हज़ार रुपये जो गई है.

क्या जिले में निर्धारित नहीं है बालू की कीमत?

बालू की कीमतों के निर्धारण जिले में हुआ है या नहीं? यह जानने के लिए प्रभारी जिला खनन पदाधिकारी पारस नाथ चौधरी से बात करने के लिए उनके मोबाइल संख्या 9334065754 पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन, उनसे सम्पर्क नहीं हो सका.



















Post a Comment

0 Comments