वीडियो : भारतीय सैन्य इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय का सृजन करेगी "अग्निवीर योजना" : अश्विनी चौबे

बताया कि इस योजना के तहत देश का युवा वर्ग चार साल के लिए सेना में शामिल होकर देश की सेवा कर सकेंगे. इसके साथ उन्हें नौकरी छोड़ते वक्त सेवा निधि पैकेज का लाभ मिलेगा और युवाओं को अग्निवीर का ख़िताब देकर गौरवान्वित किया जाएगा. 






- प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री का जताया आभार
- कहा, दस लाख  युवाओं को अगले डेढ़ साल में मिलेगा रोजगार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने "अग्निवीर योजना" को अनुपम बताते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि यह योजना युवाओं को बेहतर मंच प्रदान करेगी व मील का पत्थर साबित होगी. साथ ही सैन्य इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय का सृजन करेगी.


केंद्रीय राज्यमंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत देश का युवा वर्ग चार साल के लिए सेना में शामिल होकर देश की सेवा कर सकेंगे. इसके साथ उन्हें नौकरी छोड़ते वक्त सेवा निधि पैकेज का लाभ मिलेगा और युवाओं को अग्निवीर का ख़िताब देकर गौरवान्वित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि युवा शक्ति को सशक्त भारत के निर्माण में सक्षम बनाने में सहायक होगा. इस योजना से रोजगार के अवसर बढेंगे. इसमें युवाओं पर विशेष जोर दिया गया है.

साथ ही केंद्रीय राज्यमंत्री श्री चौबे ने सभी सरकारी विभागों में अगले 1.5 साल में 10 लाख नौजवानों की भर्ती करने के निर्णय पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि यह निर्णय युवाओं में विश्वास और उत्साह बढ़ायेगा.


















Post a Comment

0 Comments