वीडियो : ज्योति प्रकाश चौक व रामरेखा घाट रोड से हटेंगी दुकानें, वन-वे होगी ट्रैफिक व्यवस्था ..

जिनका लीज खत्म हो गया है उन्हें हटाने एवं लीज का नवीनीकरण नहीं करने का निर्देश दिया गया. साथ ही अवैध अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया गया. इस स्थान पर समाहरणालय, व्यवहार न्यायालय के कर्मी/पदाधिकारी के लिए आवासीय भवन बनाने का प्रस्ताव देने का निर्देश डीएम के द्वारा दिया गया. 






- अस्थाई रूप से आवंटित दुकानों की लीज रिन्यूअल नहीं करने का डीएम ने दिया निर्देश
- किस खाते में जा रही दुकानों के आवंटन तथा किराया की राशि? जांच के निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह के द्वारा नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत अतिक्रमण हटाओ अभियान का निरीक्षण किया गया. इस दौरान पुराना बस स्टैंड से लेकर किला मैदान, जिला अतिथि गृह के बीच अवस्थित स्थान जो कि नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत है, बिना राजस्व विभाग से एनओसी प्राप्त किए हुए अस्थाई दुकानें बना ली गई है, जिनका लीज खत्म हो गया है उन्हें हटाने एवं लीज का नवीनीकरण नहीं करने का निर्देश दिया गया. साथ ही अवैध अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया गया. इस स्थान पर समाहरणालय, व्यवहार न्यायालय के कर्मी/पदाधिकारी के लिए आवासीय भवन बनाने का प्रस्ताव देने का निर्देश डीएम के द्वारा दिया गया. ज्योति प्रकाश चौक पर अवस्थित दुकाने जो अस्थाई रूप से आवंटित थी. वह नहर विभाग की जमीन है जिस पर बिना नहर विभाग के एनओसी लिए उन अस्थाई दुकानों का पक्कीकरण किया गया है. उन पर विधि सम्मत कार्रवाई करने का अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर को निर्देश दिया गया. सुचारू रूप से परिचालन के लिए ट्रैफिक व्यवस्था को वन-वे करने का निर्देश प्राप्त हुआ है. डीएम ने कहा कि, नगर को सुंदर तथा ट्रैफिक को सुचारू बनाने के लिए अतिक्रमण हटाना बेहद जरूरी है.


नगर में दोबारा हुआ अतिक्रमण तो यह अधिकारी होंगे जवाबदेह :

अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम एवं नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि यह सुनिश्चित करें कि अतिक्रमण मुक्त कराए गए स्थान पर दोबारा अतिक्रमण ना हो. दोबारा अतिक्रमण होने की स्थिति में अपर अनुमंडल पदाधिकारी, नप कार्यपालक पदाधिकारी एवं नगर थानाध्यक्ष की व्यक्तिगत जवाबदेही होगी.

दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया की हो जांच :

डीएम ने नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत सभी अस्थाई दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया एवं उससे संबंधित अन्य प्रक्रियाओ का विस्तृत जांच कर प्रतिवेदन देने का निर्देश नप कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम को दिया. उन्होंने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत अस्थाई एवं स्थाई आवंटित दुकानों का किराया किन खातों में, और कब से और किसके द्वारा लिया जाता है इसका स्पष्ट प्रतिवेदन देने का अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा को निर्देश दिया गया है.

एक सप्ताह में लाया जाए रेंट फिक्सेशन वाद :

निरीक्षण के क्रम में नप कार्यपालक पदाधिकारी को एक सप्ताह के अंदर अचूक रूप से रेंट फिक्सेशन के संबंध में वाद अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर के कोर्ट में दायर करने का निर्देश दिया गया. 


ताड़का नाला से रामरेखा घाट तक एक सप्ताह में होगी भू-मापी :
 
नगर परिषद अमीन को पीपी रोड, ताड़का नाला एवं रामरेखा घाट से हनुमान मंदिर तक मापी कर तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया.

पीपी रोड में दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग जोन, मुनीब चौक से होगा वन वे ट्रैफिक :

कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद बक्सर को पीपी रोड पर दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. पुलिस अधीक्षक के द्वारा, मुनीम चौक के पास यातायात की व्यवस्था सुचारु रूप से करने के लिए वन-वे की व्यवस्था करने हेतु प्रस्ताव देने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया गया.

निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार, पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता भरत लाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी दीप चंद जोशी, नप कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम, सहायक अभियंता विद्युत प्रमंडल, सहायक अभियंता सोन नहर प्रमंडल एवं अन्य पदाधिकारी व पर्याप्त बल उपस्थित थे.

वीडियो : 




















Post a Comment

0 Comments