वीडियो : कश्मीर में शहीद हुए सेना के जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार ..

पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही लोगों की आंखें नम हो गई तथा परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया था. बाद में सेना के जवानों की उपस्थिति में उनका पार्थिव शरीर बक्सर के मुक्तिधाम लाया गया जहां सेना के जवानों तथा स्थानीय पुलिस कर्मियों के द्वारा के द्वारा राजकीय सम्मान के साथ उन्हें सलामी देते हुए उनका अंतिम संस्कार किया गया. 





- जिले के मुरार थाना क्षेत्र के फफदर गांव निवासी हैं शहीद विक्रम सिंह
- सेना के लिए हथियारों से भरा बाहर ले जाते समय हो गए थे शहीद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कश्मीर में शहीद हुए सेना के जवान नायक विक्रम सिंह का पार्थिव शरीर उनके गांव जिले के मुरार थाना क्षेत्र के फफदर गांव आने पर उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान "जब तक सूरज चांद रहेगा विक्रम सिंह तेरा नाम रहेगा .." के नारे तथा भारत मां के जयकारों से इलाका गूंज उठा. शनिवार की सुबह लगभग 10:30 बजे शहीद जवान का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा. शहीद का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही लोगों की आंखें नम हो गई तथा परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया था. बाद में सेना के जवानों की उपस्थिति में उनका पार्थिव शरीर बक्सर के मुक्तिधाम लाया गया जहां सेना के जवानों तथा स्थानीय पुलिस कर्मियों के द्वारा के द्वारा राजकीय सम्मान के साथ उन्हें सलामी देते हुए उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनके पिता ने उन्हें मुखाग्नि दी.


बताया जा रहा है कि विक्रम सिंह के पिता कमलेश सिंह भी सेना में ही हैं. वह दो भाइयों में सबसे बड़े थे. पिता की देश भक्ति से प्रेरित होकर वह बचपन से ही सेना में जाना चाहते थे. पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्ष 2019 में वह सेना में बहाल हुए. ट्रेनिंग के बाद उनका पहला पदस्थापन कश्मीर के उधमपुर में हुआ. एक जून को वह हथियारों से भरा वाहन लेकर जम्मू जा रहे थे. इसी बीच गाड़ी पलट गई. गाड़ी पलटने पर ड्राइवर ने कूदकर अपनी जान बचा ली लेकिन, विक्रम सिंह वाहन से बाहर नहीं निकल सके.

वीडियो -1 : 

वीडियो -2 : 



















Post a Comment

0 Comments