वीडियो : बीएमपी जवान आत्महत्या मामले का किन्नर कनेक्शन!

बताया कि बीएमपी जवान भोला के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा एक अन्य जवान किन्नरों की तरह हरकत करता था. भोला उसके साथ रहता था ऐसे में अन्य जवान उसे भी किन्नर कहकर छेड़ा करते थे. इसी बात को लेकर तीन माह पूर्व विवाद हुआ था जिसके बाद भोला की सूचना पर वह प्रशिक्षण केंद्र में पहुंचे थे.






- मृतक के परिजन लगा रहे हत्या का आरोप
- कहा, तीन माह पहले भी हुआ था विवाद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पिछले 26 जून को डुमरांव स्थित बीएमपी प्रशिक्षण केंद्र में गया जिले के निवासी एक बीएमपी जवान के द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में अब एक नया एंगल सामने आ रहा है. मृतक के परिजनों का कहना है कि युवक ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि, उसकी हत्या कर दी गई है उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अन्य युवकों के द्वारा बीएमपी जवान भोला प्रजापति को किन्नर बताते हुए परेशान किया जाता था . जिसके लिए तीन माह पूर्व ही उसके घर वाले डुमरांव स्थित बीएमपी कार्यालय पहुंचे थे और कमांडेंट से शिकायत की थी लेकिन, उस समय मामला आपसी सुलह-समझौते से सलटा दिया गया. परंतु अब उसी घटना के प्रतिशोध में भोला की हत्या कर दी गई और घटना को आत्महत्या करार देने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि भोला ने रविवार को घर वापस आने की बात कही थी और कहा था कि इसके लिए उसने अपने अन्य दोस्तों के साथ मिलकर गाड़ी भी बुक कर ली है लेकिन, तब तक सूचना मिली कि उसने आत्महत्या कर ली है.

घटना के संदर्भ में विस्तार से जानकारी देते हुए मृतक के बहनोई राकेश कुमार ने बताया कि बीएमपी जवान भोला के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा एक अन्य जवान किन्नरों की तरह हरकत करता था. भोला उसके साथ रहता था ऐसे में अन्य जवान उसे भी किन्नर कहकर छेड़ा करते थे. इसी बात को लेकर तीन माह पूर्व विवाद हुआ था जिसके बाद भोला की सूचना पर वह प्रशिक्षण केंद्र में पहुंचे थे, जहां उन्होंने प्रिंसिपल से इस बात की शिकायत की थी लेकिन, प्रिंसिपल ने कहा कि मामला सुलझा लिया गया है. ऐसे में उन्हें इस बात की लिखित शिकायत करने की जरूरत नहीं है. 


राकेश का कहना है कि बात उस समय भले ही खत्म हो गई हो लेकिन, उसी बात के प्रतिशोध में भोला की हत्या कर दी गई तथा उसके शव को इस तरह से दिखाया गया जिससे कि घटना आत्महत्या प्रतीत हो. हालांकि, मृतक के गले पर रस्सियों के निशान हैं जबकि, गमछे से आत्महत्या करने की बात कही जा रही है.

मामले में एसपी नीरज कुमार सिंह का कहना है कि इस तरह की कोई शिकायत उन तक नहीं पहुंची है. अनुसंधान में भी ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है. जिस तस्वीर की बात कही जा रही है वह तस्वीर कब की है इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है. हो सकता है कि वह तस्वीर किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान ली गई. वहीं, किन्नर अथवा इस तरह के मामले की बात भी अब तक अनुसंधान में साबित नहीं हुई है अगर परिजन इस तरह का बयान दे रहे हैं तो अनुसंधानकर्ता अधिकारी उनके घर पर जाकर पूरी जानकारी लेंगे और उनके बताए गए बिंदु के अनुसार भी जांच करते हुए उनके आरोपों की सत्यता की पड़ताल करेंगे.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments