भगवान वामन मंदिर का निरीक्षण करने पहुंचे उच्च न्यायालय के एडवोकेट जनरल ..

कारा परिसर में अवस्थित होने के कारण वामन भगवान के मंदिर का द्वार काफी समय तक बंद रहता है. सुरक्षा के लिहाज से लिए गए इस फैसले के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होती है. विशेष अवसरों पर पर तो स्थिति को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है.




- मौजूद रहे जेल एआइजी, सदर एसडीएम व सीओ
- कारा अधीक्षक से अधिकारियों ने प्राप्त की जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : पटना उच्च न्यायालय के एडवोकेट जनरल अंजनी कुमार तथा जेल एआइजी राजीव कुमार शुक्रवार को बक्सर पहुंचे. उन्होंने वामनेश्वर मंदिर परिसर का निरीक्षण किया तथा कई बिंदुओं को नोट किया. पटना उच्च न्यायालय के निर्देश पर वह भगवान वामन के मंदिर को जेल परिसर से अलग किए जाने की मांग के आलोक में निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे. उनके साथ अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अंचलाधिकारी प्रियंका राय तथा कारा प्रशासन की ओर से कारा अधीक्षक राजीव कुमार भी मौजूद थे. उन्होंने वामन भगवान के मंदिर को कारा परिसर से अलग किए जाने के संदर्भ में विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया और कई महत्वपूर्ण सुझावों तथा बातों को नोट किया. अब वह इस संदर्भ में एक प्रतिवेदन उच्च न्यायालय को समर्पित करेंगे जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी.



सूत्रों से मिली इस जानकारी के मुताबिक वामन भगवान के मंदिर को जेल परिसर से मुक्त कराने का अभियान वर्षों से चला रहा है. कारा परिसर में अवस्थित होने के कारण वामन भगवान के मंदिर का द्वार काफी समय तक बंद रहता है. सुरक्षा के लिहाज से लिए गए इस फैसले के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होती है. विशेष अवसरों पर पर तो स्थिति को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में कारा की सुरक्षा के तथा श्रद्धालुओं की सहूलियत के हिसाब से इसे कारा परिसर से अलग करने की मांग की जाती रहती है.

















Post a Comment

0 Comments