वीडियो : दूसरी सोमवारी पर बाबा के भक्तों में दिखा दोगुना उत्साह ..

रामरेखा घाट जाने वाले मार्ग पर चार वाहनों का प्रवेश बंद रखा गया था. वाहनों को दूसरे मार्गो से जाने की अनुमति थी इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे. महिला व पुरुष बल चप्पे-चप्पे पर तैनात थे जबकि सुरक्षा इंतजामों तथा असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता भी ली जा रही थी.





- हर हर महादेव के नारों से गुंजायमान हुआ जिला
- शिवालयों में दिखी शिव भक्तों की भीड़


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : कोरोना संक्रमण काल के बाद एक बार फिर उत्साह से भरे हुए कांवरियां रामरेखा घाट से जल लेकर ब्रह्मपुर स्थित ब्रह्मेश्वरनाथ धाम तथा बक्सर से सुल्तानगंज पहुंच कर वहां से जल लेकर वैद्यनाथ धाम, अथवा रामरेखा घाट से ही सीधे जल लेकर वैद्यनाथ धाम को रवाना हो रहे हैं.  इसके अतिरिक्त दूसरी सोमवारी पर नगर के रामेश्वर नाथ मंदिर नाथ बाबा मंदिर समेत तमाम शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता सुबह से ही लगा हुआ है.

सावन की दूसरी सोमवारी को सभी बाबा का जलाभिषेक करने के लिए लालायित हैं. बक्सर के रामरेखा घाट पर रविवार दोपहर तकरीबन 2:00 बजे से पवित्र गंगाजल लेने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी जो कि पूरी रात देखी गई. श्रद्धालुओं का कहना था कि वह पैदल ही बक्सर से 40 किलोमीटर दूर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के मंदिर का सफर तय करेंगे. कई श्रद्धालु ऐसे थे जो कि दूसरे जिलों से आए हुए थे और यहां से जल लेकर बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के मंदिर के लिए प्रस्थान कर रहे थे.


कुछ कांवरिया डीजे के धुन पर नाचते गाते जा रहे थे. उन्होंने बताया कि वह पड़ोसी जिले भोजपुर जगदीशपुर से बक्सर पहुंचे और फिर यहां से पवित्र गंगाजल लेकर बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ का जलाभिषेक करने के लिए रवाना हुए उन्होंने बताया वह पिछले कई सालों से यह क्रम जारी रखे हुए हैं. भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने जाने वाले लोगों में केवल पुरुष ही नहीं बल्कि कई महिलाएं छोटे बच्चे और बच्चियां भी शामिल थे. सभी पूरे उत्साह और मनोयोग से बाबा के धाम वह प्रस्थान कर रहे थे. 

रामरेखा घाट पर बैठे पुजारी ने बताया कि लोगों के आने का सिलसिला दोपहर 2:00 से लगातार देर रात तक जारी है. उन्होंने बताया कि संक्रमण काल के बाद पहली बार इतनी भीड़ देखने को मिल रही है, हालांकि  कोरोना संक्रमण काल से पूर्व की तरह की स्थिति अभी नहीं आई है, अभी लोगों की भीड़ पहले से कम दिखाई दे रही है. 

मॉडल थाना चौक से रामरेखा घाट तक वाहनों का प्रवेश बंद, पुलिस बल तैनात ड्रोन कैमरे से निगरानी: 

कांवरियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए रामरेखा घाट जाने वाले मार्ग पर चार वाहनों का प्रवेश बंद रखा गया था. वाहनों को दूसरे मार्गो से जाने की अनुमति थी इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे. महिला व पुरुष बल चप्पे-चप्पे पर तैनात थे जबकि सुरक्षा इंतजामों तथा असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता भी ली जा रही थी.

सेवा शिविर लगा करते रहे श्रद्धालुओं की मदद :

बक्सर से लेकर ब्रह्मपुर तक सड़क के किनारे कई स्थानों पर सेवा शिविर लगाया गया था. सेवा शिविर लगाए जाने से ब्रह्मपुर जा रहे श्रद्धालुओं को काफी राहत हो रही थी. उनके लिए वहां पर पीने का पानी तथा चाय आदि रखा हुआ था. वहीं, श्रद्धालुओं के आवागमन का मार्ग भी पानी से धोकर साफ किया जा रहा था.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments