बड़ी ख़बर : वीडियो : प्रखंड कार्यालय पर गिरी बिजली, इन्वर्टर बैटरी में ब्लास्ट, कंप्यूटर सिस्टम खराब, एक करोड़ का नुकसान ..

उन्होंने कहा कि प्रखंड तथा अंचल कार्यालय के कंप्यूटर सिस्टम समेत तमाम मशीनें खराब हो गई हैं. तकरीबन एक करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है. गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में किसी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. केवल अंचल कार्यालय के एक कर्मी विक्की कुमार को बेहद मामूली चोट आई है. 




- दोपहर में गिरी आकाशीय बिजली
- प्रखंड व अंचल कार्यालय में हुआ भारी नुकसान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बक्सर सदर प्रखंड कार्यालय पर दोपहर तकरीबन 3:30 बजे आकाशीय बिजली गिर गई. बिजली गिरने से कार्यालय में लगाए गए इनवर्टर की बैटरी ब्लास्ट कर गई, इसके साथ-साथ कई कंप्यूटर सिस्टम भी खराब हो गए. बताया जा रहा है कि सभी कंप्यूटर सिस्टम और बैटरी आदि को मिलाकर कुल एक करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है. गनीमत यह रही कि जिस वक्त यह घटना हुई उसी वक्त प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय कक्ष से निकलकर उसी परिसर में स्थित अपने आवास पर गए थे.



धड़ाम की आवाज सुनते ही वह पुनः भागे-भागे ऑफिस पहुंचे. वहां पहुंचते ही उन्होंने जो नजारा देखा उससे वह अवाक रह गए. उनके कार्यालय कक्ष की बैटरी ब्लास्ट कर गई थी. इसके अलावा कई कंप्यूटर सिस्टम खराब हो गए थे. उन्होंने कहा कि प्रखंड तथा अंचल कार्यालय के कंप्यूटर सिस्टम समेत तमाम मशीनें खराब हो गई हैं. तकरीबन एक करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है. गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में किसी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. केवल अंचल कार्यालय के एक कर्मी विक्की कुमार को बेहद मामूली चोट आई है. 

दरअसल, मंगलवार को दिन में तकरीबन 2:30 बजे से मौसम का मिजाज बदला और आसमान में उमड़-घुमड़ रहे बादल बरसने लगे. इस दौरान आकाशीय बिजली आदि गिर रही थी. इसी बीच प्रखंड कार्यालय पर भी बिजली गिरी और जोरदार धमाका हुआ. कर्मी अभी कुछ समझ पाते तब तक कार्यालय कक्ष में इनवर्टर की बैटरी ब्लास्ट कर गई. इस घटना में आरटीपीएस काउंटर के लगभग सभी लैपटॉप और कंप्यूटर अभी पूरा सिस्टम ही खराब हो गया. बताया जा रहा है कि बिजली गिरने से तकरीबन एक करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. साथ ही साथ उस घटना के बाद कार्यालय में कार्य शुरू होने में भी एक से दो दिन विलंब हो सकता है.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments