बक्सर से झारखंड के लिए सीधी ट्रेन जल्द, रेल यात्री कल्याण समिति ने जताया हर्ष ..

माना जा रहा है कि बक्सर तक इसके विस्तार के बाद ट्रेन की समय सारणी में कुछ बदलाव हो सकता है. ट्रेन के विस्तार से न सिर्फ बक्सर बल्कि आरा के रेल यात्रियों को भी टाटा के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी.




- रेलवे बोर्ड की उच्चस्तरीय टाइम टेबल कमेटी को भेजा गया प्रस्ताव
- वित्तीय वर्ष 2022-23 में एक दर्जन नई ट्रेन चलाने की योजना


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रेल रूट से बक्सर को झारखंड से सीधे जोड़ने की मांग लंबे समय से चली आ रही है. इस मांग के मद्देनजर स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रेल मंत्री से मिलकर प्रस्ताव रखा था, जिसके बाद अब टाइम टेबल कमेटी के द्वारा ट्रेन संख्या 18183 अप तथा 18184 डाउन दानापुर टाटा एक्सप्रेस को बक्सर तक विस्तारित करने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है. जल्द ही यह ट्रेन बक्सर तक विस्तारित होगी. इनका विस्तार होने के प्रस्ताव पर रेल यात्री कल्याण समिति ने भी इसे अपनी जीत बताया है तथा कहा है कि हम मांग समिति के द्वारा वर्षों से उठाई जाती रही है.




बता दें कि वर्तमान में यह ट्रेन दानापुर से सुबह 5:45 पर खुलकर चितरंजन और आसनसोल के रास्ते शाम में 5:00 बजे टाटा पहुंचती है. वहीं, टाटा से यह ट्रेन सुबह 8:15 पर खुलकर शाम में 7:30 बजे दानापुर पहुंचती है. माना जा रहा है कि बक्सर तक इसके विस्तार के बाद ट्रेन की समय सारणी में कुछ बदलाव हो सकता है. ट्रेन के विस्तार से न सिर्फ बक्सर बल्कि आरा के रेल यात्रियों को भी टाटा के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी.


रेल सूत्रों की माने तो आरा-रांची एक्सप्रेस को भी छपरा तक स्थापित किए जाने का प्रस्ताव है इसके अतिरिक्त वर्ष 2022 23 के अंतर्गत जून में 12 नई ट्रेनों का भी परिचालन किए जाने की बात कही गई है.

रेलयात्री कल्याण समिति के तरफ से बधाई देने वालों में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर सिंह, महामंत्री कृष्ण बिहारी चौबे, प्रवक्ता इमरान खान, विजेंद्र यादव, रामेंद्र सिंह, अनिल सिंह, मनोज सिंह, शिवजी तिवारी डॉक्टर निसार अहमद प्रदीप, शरण, वैदेही शरण श्रीवास्तव, पंकज पटेल, रितेश श्रीवास्तव, सुशील चौबे (मास्टर जी) तारकेश्वर पाठक, प्रभंष जी, राघव दूबे, ओपी सिंह (कोईलवर), गोविंद जायसवाल, विनय सिंह, श्रीकांत पांडेय, विष्णु यादव, प्रोफ़ेसर चंदन खरवार, जय प्रकाश चौबे तथा सर्वजीत शामिल हैं.














Post a Comment

0 Comments