वीडियो : वन स्टेशन, वन प्रोडक्ट : बक्सर की मशहूर पापड़ी का स्वाद चखेंगे रेल यात्री ..

सीधे प्लेटफार्म पर आ जाते थे और फिर ट्रेन आने की आपाधापी में वह बक्सर की मशहूर पापड़ी खरीद नहीं पाते थे लेकिन, अब न सिर्फ बक्सर रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ने वालों बल्कि, दूसरे रेलवे स्टेशनों से भी बक्सर होकर गुजरने वाले लोगों को आसानी से पापड़ी उपलब्ध हो जाएगी.





- विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर खोले जा रहे हैं काउंटर
- विभिन्न शहरों की प्रसिद्ध मिठाइयों अथवा उत्पादों को बढ़ावा देने की है पहल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भारतीय रेल के द्वारा शुरु किए गए वन स्टेशन वन प्रोडक्ट अभियान के तहत स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बक्सर की प्रसिद्ध पापड़ी का स्टॉल खोला गया. इस दौरान रेलवे के अधिकारी एवं स्टॉल के संचालक अरुण कुमार मौजूद रहे. बताया गया कि रेल यात्रियों की सहूलियत के लिए प्लेटफार्म पर ही यह स्टॉल संचालित किया जा रहा है, जहां ट्रेन में बैठे यात्री ऑनलाइन www.papriwale.com पर विज़िट कर या व्हाट्सएप नंबर 7003722761 पर मैसेज कर आर्डर बुक करते हुए अपनी सीट पर ही पापड़ी प्राप्त कर सकते हैं अथवा वह स्वयं प्लेटफार्म पर उतर कर इसे खरीद भी सकते हैं.



इस बाबत जानकारी देते हुए सीआइटी अजय कुमार ने बताया कि रेलवे के द्वारा वन स्टेशन वन प्रोडक्ट नामक योजना का शुभारंभ किया गया है. इस योजना के तहत अलग-अलग शहरों के रेलवे स्टेशनों पर उस शहर की प्रसिद्ध मिठाई अथवा उत्पाद का विक्रय किया जाएगा. उदाहरण स्वरूप गया में तिलकुट, बक्सर में पापड़ी तथा अन्य रेलवे स्टेशनों पर उस शहर का कोई मशहूर उत्पाद बेचा जाएगा. इसी अभियान के तहत बक्सर रेलवे स्टेशन पर बक्सर के मशहूर पापड़ी विक्रेता स्वर्गीय बद्रीनारायण गुप्ता एंड संस की पापड़ी दुकान का स्टॉल खोला गया है, जिसके तहत आगामी 15 दिनों तक ट्रायल बेसिस पर यह देखा जाएगा कि इस योजना से रेलयात्री कितना लाभान्वित होते हैं. इसके बाद प्लेटफार्म पर आगामी तीन वर्षों के लिए उन्हें विक्रय की अनुमति दे दी जाएगी.

वीडियो : 



यात्रियों ने किया पहल का स्वागत

रेलवे स्टेशन पर दिल्ली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने पहुंचे बलिया निवासी मिथिलेश कुमार सिंह ने बताया कि आमतौर पर ऐसा होता था कि टैक्सी स्टैंड में उतरने के बाद लोग सीधे प्लेटफार्म पर आ जाते थे और फिर ट्रेन आने की आपाधापी में वह बक्सर की मशहूर पापड़ी खरीद नहीं पाते थे लेकिन, अब न सिर्फ बक्सर रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ने वालों बल्कि, दूसरे रेलवे स्टेशनों से भी बक्सर होकर गुजरने वाले लोगों को आसानी से पापड़ी उपलब्ध हो जाएगी.

कोइरपुरवा निवासी सुशील कुमार बताते हैं कि कई बार कोई परिचित अथवा रिश्तेदार आरा अथवा पटना स्टेशन से ट्रेन पकड़ते थे तो उन्हें बक्सर की पापड़ी पहुंचाने के लिए रेलवे स्टेशन पर जाकर घंटों इंतजार करना पड़ता था लेकिन, अब वह स्वयं ही प्लेटफार्म से पापड़ी खरीद सकेंगे. निश्चित रूप से यह रेलवे की बेहतरीन पहल है.














Post a Comment

0 Comments